चैंपियन बेटी के साथ हुआ अन्याय एवं षड्यंत्र: डोटासरा

  • पूरा देश विनेश के साथ मजबूती से खड़ा
  • सचिन पायलट ने फोगाट को डिस्क्वॉलिफाई किए जाने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। विनेश के साथ पूरा देश है। इसी के क्रम में राजस्थान में भी उसके समर्थन कई नेताओं के बयान आ रहे हैं। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, ओलंपिक में फाइनल से पहले विनेश फोगाट को अयोग्य करार देना चैंपियन बेटी के साथ अन्याय एवं षड्यंत्र का इशारा कर रहा है। आज फाइनल मुकाबले से पहले सिर्फ कुछ ग्राम वजन अधिक बताकर डिस्क्वॉलिफाई करना संदेहास्पद एवं आश्चर्यचकित करने जैसा है।
विनेश के साथ करोड़ों भारतीयों की उम्मीद और भावनाएं हैं। प्रधानमंत्री जी को इस मामले में हस्तक्षेप करके आईओसी से मानवीय आधार पर मौका देने का आग्रह करना चाहिए। वहीं टोंक विधायक तथा कांग्रेस के महासचिव सचिन पायलट ने भी फोगाट को डिस्क्वॉलिफाई किए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि अपनी जगह बना चुकीं विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। हम उम्मीद करते हैं कि भारतीय ओलंपिक संघ मजबूती से विनेश का पक्ष रखेगा और न्याय दिलवाएगा। हर चुनौती का डटकर मुकाबला करना ही एक असली चैंपियन की पहचान होती है। विनेश, आप हौसले को मजबूत रखिए और अपने परिश्रम पर विश्वास रखिए। देश हमेशा आपके साथ है।

सोनिया गांधी से मिलीं मनु भाकर

पेरिस ओलंपिक में दो कांस्य पदक जीतने वाली पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर ने कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की। सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी ने उन्हें बधाई दी और भविष्य की खेल प्रतियोगिताओ के लिए शुभकामनाएं दीं। कांग्रेस ने इस मुलाकात की तस्वीर जारी की है। मनु भाकर (22) ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य और फिर सरबजोत सिंह के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में भी कांस्य पदक जीता।वह स्वतंत्रता के बाद किसी एक ओलंपिक खेल में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी है। उनसे पहले, केवल ब्रिटिश मूल के भारतीय एथलीट नॉर्मन प्रिचार्ड ने 1900 ओलंपिक में 200 मीटर स्प्रिंट और 200 मीटर बाधा दौड़ में रजत पदक जीतकर यह उपलब्धि हासिल की थी।

प्रधानमंत्री को हस्तक्षेप करना चाहिए : बेनीवाल

विनेश फोगाट को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने लोकसभा में मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि विनेश को वापस खिलवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हस्तक्षेप करना चाहिए। उन्होंने कहा कि खाली ट्वीट करने से काम नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि पूरा देश आज विनेश के साथ खड़ा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button