प्राथमिक स्वास्थ्य पर निर्भर लोगों के साथ अन्याय: वरुण

अपनी ही सरकार पर फिर बरसे भाजपा सांसद

कहा, बिना किसी गहन जांच के अस्पताल का लाइसेंस किया रद्द

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमेठी। बीजेपी सांसद वरुण गांधी एक बार फिर अपनी ही सरकार पर हमलावर हैं। इस बार मामला अमेठी में संजय गंधी अस्पताल का लाइसेंस रद्द किए जाने का है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के संसदीय क्षेत्र में संजय गांधी अस्पताल का लाइसेंस निलंबत किए जाने पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा है कि बिना किसी गहन जांच के अस्पताल का लाइसेंस तुरंत सस्पेंड कर दिया गया। यह उन सभी लोगों के साथ अन्याय है जो सिर्फ प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं के लिए ही नहीं बल्कि अपनी रोजी-रोटी के लिए भी इस संस्थान पर निर्भर हैं।

सवाल कर्मचारियों का ही नहीं मरीजों का भी है

एक अन्य ट्वीट में बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने कहा है कि सवाल सिर्फ संजय गांधी अस्पताल के 450 कर्मचारियों का और उनके परिवार का ही नहीं है बल्कि उस आम जनता का भी है जो हर दिन अस्पताल में इलाज कराने आती है. उनकी पीड़ा के साथ न्याय ‘मानवता की दृष्टि ही कर सकती है, ‘व्यवस्था का अहंकार नहीं, कहीं ‘नाम के प्रति नाराजगी लाखों का ‘काम न बिगाड़ दे।

लाइसेंस बहाली को लेकर आंदोलन तेज

बता दें कि अमेठी के संजय गांधी अस्पताल के लाइसेंस सस्पेंशन को लेकर आंदोलन भी तेज हो गया है। प्रदर्शन कर रहे लोग सरकार से लाइसेंस फिर से बहाल करने की मांग कर रहे हैं। कांग्रेस तो पहले से ही आंदोलनकारियों का हौसला बढ़ा रही है अब बीजेपी नेता वरुण गांधी भी उनके सपोर्ट में उतर आए हैं। लाइसेंस रद्द करने को लकर वह एक बार फिर से अपनी ही सरकार पर हमलावर हैं।

लाइसेंस निलंबन पर जवाबदेही जरूरी

वरुण गांधी ने कहा कि अस्पताल के लाइसेंस के निलंबन पर जवाबदेही जरूरी है। यह भी जरूरी है कि निष्पक्षता के सिद्धांतों को बरकरार रखा जाए और मामले की जांच की जाए, उन्होंने यूपी सरकार को चि_ी लिखकर मांग की है कि सरकार इस मामले पर फिर से विचार करे, उन्होंने उम्मीद जताई कि इलाके के लोगों की स्वास्थ्य सेवाओं में कोई बाधा नहीं आएगी। उन्होंने सरकार से पारदर्शी तरीके से मामले की जांच की मांग अपनी चि_ी में की है, पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने यह बात सोशल मीडिया साइट एक्स पर कही है और अपने पोस्ट में यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक को भी टैग किया है।

सरकार सब कर लेगी, इस सोच से बाहर आना जरूरी: पीएम मोदी

बोले- समाज की शक्ति ही सबसे बड़ी शक्ति

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली के प्रगति मैदान में स्थित भारत मंडपम में संकल्प सप्ताह कार्यक्रम की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ही सब कर लेगी, इस सोच से हमें बाहर आना है। समाज की शक्ति ही सबसे बड़ी शक्ति होती है। पीएम मोदी ने कहा कि जिन-जिन ब्लॉक्स या जिलों में समाज को जोडऩे की ताकत है, मेरा अनुभव है कि वहां परिणाम जल्दी मिलते हैं।
यही कारण है कि आज स्वच्छता के अभियान ने अपनी जगह बना ली है और एक वातावरण बन गया है कि गंदगी नहीं करनी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि आकांक्षी ब्लॉकों के लिए मैं राज्य सरकारों और भारत सरकार के अधिकारियों से आग्रह करूंगा कि वे इस बात पर भी ध्यान दें कि जो ब्लॉक के भीतर सफल हैं, उनका भविष्य भी उज्ज्वल होना चाहिए, ताकि उनमें कुछ करने का जुनून हो। वे परिणाम लाने वाले लोग हैं। उनकी टीमों को आगे बढ़ाना चाहिए।

देश को विकसित बनाने के लिए गांव का विकसित होना जरूरी

पीएम मोदी ने कहा कि हम 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र के रूप में देखना चाहते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि भव्यता दिल्ली, मुंबई या चेन्नई में दिखे और हमारे गांव पीछे छूट जाएं। हम इस मॉडल को नहीं अपनाते। हम 140 करोड़ लोगों के भाग्य की जिम्मेदारी लेना चाहते हैं और उनके जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं।

देर रात दौड़ी तबादता एक्सप्रेस, कई जिलों के डीएम और सीडीओ बदले

सत्येन्द्र कुमार होंगे बाराबंकी के जिलाधिकारी
फतेहपुर, सुल्तानपुर, महाराजगंज, झांसी व बरेली के डीएम भी बदले

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने ताबड़तोड़ तबादले करते हुए कई जिलों के जिलाधिकारी और सीडीओ के तबादले किए गए हैं। फतेहपुर, सुल्तानपुर, महाराजगंज, बाराबंकी, झांसी व बरेली के जिलाधिकारी बदले गए हैं।
2013 बैच के आईएएस सत्येन्द्र कुमार को महाराजगंज से हटाकर बाराबंकी का जिलाधिकारी बनाया गया है। इनके अलावा 2015 बैच के आईएएस अनुनय झा, जो कि नगर आयुक्त मथुरा थे, उन्हें महराजगंज का डीएम बनाया गया है। बलिया के सीडीओ आईएएस प्रवीण वर्मा को बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण का सीईओ बनाया गया है। जबकि 2011 बैच के आईएएस रवींद्र कुमार-ढ्ढढ्ढ को झांसी के डीएम पद से हटाकर बरेली के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। 2013 बैच के अविनाश कुमार को बाराबंकी डीएम के पद से हटाकर झांसी का जिलाधिकारी बनाया गया है। आईएएस सी इंदुमती को फतेहपुर और आईएएस कृतिका ज्योत्सना को सुल्तानपुर का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।

संवैधानिक संस्थाओं पर अमर्यादित टिप्पणी सिर्फ राजनीतिक बयानबाजी: धनखड़

उपराष्ट्रपति ने सीएम अशोक गहलोत पर किया पलटवार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शक्रवार को बिहार में नालंदा विश्वविद्यालय के छात्रों, कर्मचारियों और फैक्ल्टी मेंबर्स के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा और कहा कि कुछ लोग संवैधानिक संस्थाओं पर अमर्यादित टिप्पणी करते हैं, ऐसा करना अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा, यह चिंतन, मंथन और चिंता का विषय है कि कुछ लोग संवैधानिक संस्थाओं पर अमर्यादित टिप्पणी करते हैं। राजनीतिक चश्मा पहन कर। उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए, यह आचरण हमारी सांस्कृतिक धरोहर के विपरीत है।
उपराष्टï्रपति ने कहा, जो व्यक्ति जितने बड़े पद पर है, उसका आचरण भी उतना ही मर्यादित होना चाहिए। राजनीतिक फायदा उठाने के लिए कोई भी टिप्पणी करना अच्छी बात नहीं है। धनखड़ ने कहा, जब संवैधानिक संस्थाओं की बात आती है तो मैं सभी से जिम्मेदार होने का आह्वान करता हूं। हमें केवल राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए संवैधानिक पदाधिकारियों को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखना चाहिए, इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। बता दें, हाल ही में अशोक गहलोत ने उप राष्टï्रपति के राजस्थान दौरे को लेकर सवाल उठाया था। सीएम गहलोत ने कहा था, इस साल प्रधानमंत्री नौ बार यहां आए, हमने उनका स्वागत किया। उप राष्ट्रपति भी अप-डाउन कर रहे हैं। चाहे गवर्नर हो या उपराष्ट्रपति हम सबका सम्मान करते हैं, लेकिन वह (उप राष्ट्रपति) बार-बार यहां आ रहे हैं, इसका कोई मतलब नहीं है।

गहलोत अपना मानसिक संतुलन खो बैठे : शेखावत

जयपुर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि सीएम गहलोत कहते हैं कि प्रधानमंत्री अब तक सात बार राजस्थान आ चुके। उन्हें ध्यान में होना चाहिए कि जयपुर की परिवर्तन संकल्प यात्रा के एक राजनीतिक कार्यक्रम को छोडक़र शेष कार्यक्रम सरकारी थे। वे भारत सरकार की तरफ से राजस्थान को सौगात देने ही आए थे। इसमें भी गहलोत को घबराहट और खिसियाहट दोनों होती है। यह उनकी इस मन: स्थिति को दर्शाता है कि उन्होंने हार स्वीकार कर ली है। शेखावत ने कहा कि देश के सर्वोच्च पद पर बैठे पदों के लिए जिस तरह की टिप्पणी वे कर रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि खिसियाहट से अपना मानसिक संतुलन खो बैठै। वे कभी राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति और कभी न्यायपालिका पर टिप्पणी करते हैं, मुझ पर तो रोज ही करते हैं।

उज्जैन: बच्ची से दुष्कर्म करने वाला गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश के उज्जैन में हाल ही में 15 साल की बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई थी, आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं, बच्ची से दरिंदगी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली मध्य प्रदेश पुलिस का कहना है कि इस मामले को सुलझाने के लिए उनको बहुत ही असाधारण कोशिशें करनी पड़ीं, उन्होंने सैकड़ों लोगों के साथ पूछताछ की और 700 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों को खंगाला, तब जाकर उनको मुख्य आरोपी, ऑटो चालक भरत सोनी का पता चला।
उसने कथित तौर पर 15 साल की बच्ची को उज्जैन रेलवे स्टेशन से उठाकर उसके साथ दरिंदगी की और उसे अर्धनग्न हालत में खून से लथपथ छोडक़र फरार हो गया। एक पुलिस इंस्पेक्टर ने एनडीटीवी को बताया कि रेप केस को सॉल्व करने के लिए 30-35 लोग साइबर जांच में लगे थे। तीन-चार दिन तक उनमें से कोई भी सो नहीं सका था। पुलिस जब अपराध स्थल पर पहुंची तो आरोपी ने वहां से भागने की कोशिश की। हालांकि पुलिस ने पीछाकर उसे पकड़ लिया। मध्य प्रदेश पुलिस ने राकेश मालवीय नाम के एक अन्य ऑटो चालक के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

वोट देना है तो दो, चाय पानी नहीं करवाऊंगा: गडकरी

संसदीय क्षेत्र में न प्रचार करेंगे और न पोस्टर बैनर लगाएंगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। केंद्रीय सडक़ एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ी बात कही है। एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में अपने संसदीय क्षेत्र में ना प्रचार करेंगे और ना पोस्टर बैनर लगाएंगे! गडकरी ने कहा कि मैं ना खाऊंगा और ना खाने दूंगा। नितिन गडकरी महाराष्ट्र के वाशिम में एक सीमेंट कंक्रीट की बनी सडक़ का उद्घाटन करने आए थे। इसी दौरान अपने संबोधन में गडकरी ने ये बात कही।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैंने इस लोकसभा चुनाव में सोच लिया है कि बैनर-पोस्टर नहीं लगाएंगे। चाय पानी भी नहीं करवाएंगे, वोट देना है तो दो-नहीं तो मत दो। तुमको माल-पानी भी नहीं मिलेगा। लक्ष्मी दर्शन नहीं होंगे। देशी विदेशी भी नहीं मिलेगी। मैं पैसा खाऊँगा भी नहीं और खाने भी नहीं दूंगा लेकिन तुम्हारी सेवा ईमानदारी से करूंगा। यह विश्वास करिए। बता दें कि नितिन गडकरी वर्तमान में महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं। यह सीट आरएसएस का गढ़ मानी जाती है।

Related Articles

Back to top button