नशा शराब का, झगड़ा पत्नी से, गुस्सा फूटा बच्चों पर, दो को पीट-पीटकर मारा डाला, दो की हालत नाजुक

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिले में शराबी शख्स ने पहले पत्नी के साथ झगड़ा किया। झगड़े के बाद पत्नी घर छोडक़र चली गई। इससे गुस्से में शख्स ने अपने चार बच्चों की डंडे से जमकर पिटाई कर दी। पिटाई में गंभीर रूप से घायल बेटी की पहले मौत हो गई थी और सोमवार को रांची के अस्पताल में भर्ती एक और बच्चे की मौत हो गई है, जबकि दो की हालत अभी भी गंभीर है और अस्पताल में उनकी चिकित्सा चल रही है।
पुरुलियामें घटी इस घटना के बाद पूरे जिले में हंगामा मच गया है। स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर काफी रोष है। पुरुलिया पुलिस से इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस ने पुरुलिया में घटी वीभत्स घटना की जांच शुरू की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुरुलिया के तमना थाना क्षेत्र के दिगशिली गांव निवासी प्रभास महतो बीते शुक्रवार की रात शराब पीकर घर लौटा था। उसकी पत्नी ने उसका विरोध किया। इसे लेकर पति-पत्नी में काफी विवाद हुआ।
शराबी पति से विवाद के बाद पत्नी घर से भाग गई। इसके बाद शराबी पिता का गुस्सा अपने बेटे-बेटियों पर फूटा। आरोप है कि पिता ने चार बच्चों की डंडे से पिटाई कर दी। अगर इसे जमीन पर पटक-पटककर मारा। उसी रात पुलिस ने इलाके के लोगों के साथ मिलकर चारों बच्चों को देवेन महतो गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया। वहां सात वर्षीय बच्ची मधुमिता महतो को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।पुलिस से मिली जानकारी के अवुसार बाकी तीन बच्चों की शारीरिक स्थिति गंभीर थी। उन्हें रांची अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां इलाज के दौरान एक और बच्चे की मौत हो गई। मृत बच्चे का नाम जयदेव महतो (3) है। बाकी दो बच्चों का अभी इलाज चल रहा है। बच्चों पर पिता के इस क्रूर अत्याचार से पुलिसवाले भी हैरान थे। हालांकि, तमना थाने की पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पति-पत्नी के बीच झगड़ा सिर्फ शराब पीने को लेकर था या कुछ और। इस घटना के बाद से पिता प्रभास महतो अभी भी फरार हैं। पीडि़त बच्चों की मां अभी भी लापता है।बता दें कि पुरुलिया पश्चिम बंगाल के पिछड़े जिलों में माना जाता है और यह जिला झारखंड से सटा हुआ है। आदिवासी बहुल इस जिले में शराब पीने की बड़ी समस्या है और पिछले दिनों में भी शराब के नशे में कई अपराध हो चुके हैं।लेकिन पुरुलिया के तमना थाना क्षेत्र के दिगशिली गांव की घटना ने सभी को हैरान कर दिया है। स्थानीय लोग हैरान हैं कि कोई पिता कैसे अपने बच्चों को कैसे इतनी निर्दयता से पिटाई कर सकता है कि उसकी मौत हो सकती है।

Related Articles

Back to top button