नशा बना मौत की वजह, स्कार्पियो और बोलेरो की टक्कर में पांच की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बांदा में गुरुवार की अल सुबह बड़ा हादसा हो गया। इसमें बारात से लौट रही एक तेज रफ्तार बोलेरो की स्कार्पियो से टक्कर हो गई। इस हादसे में पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। यह हादसा सुबह करीब 4:20 मिनट पर तिंदवारी थाना क्षेत्र के मिरगनी के पास का है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया है। वहीं मृतकों के शव का पंचनामा कराने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस हादसे की वजह शराब पीकर गाड़ी चलाना बताया है।
पुलिस के मुताबिक निमाईच से बारात राजापुर आई थी। यहां से गुरुवार की सुबह चार बजकर 20 मिनट पर पर बाराती स्कार्पियो और बोलेरो में सवार होकर बाराती वापस अपने गांव निवाईच लौट रहे थे। इन दोनों वाहनों में कुल 11 लोग सवार थे। पुलिस के मुताबिक इनमें से ज्यादातर लोग शराब के नशे में धुत थे। इनकी गाडिय़ों में से भी शराब की खाली और भरी हुई बोतलें बरामद हुई हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों वाहनों के ड्राइवर नशे में तो थे ही, सडक़ पर आगे निकलने की होड़ में रेस लगाने लगे। इसी दौरान मिरगहनी के पास एक दूसरे को ओवरटेक करने के चक्कर में यह हादसा हो गया।
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों गाडिय़ों में फंसे सभी 11 लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। इनमें से पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। जबकि बाकी के छह लोगों की सांसे चल रही थी। आनन फानन में सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं पुलिस ने मृतकों के शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
पुलिस ने बताया कि तिंदवारी पपरेंदा मार्ग सिंगल रोड है। इस रोड पर ओवरटेकिंग के दौरान दोनों गाडिय़ों की स्पीड बहुत ज्यादा थी। ऐसे हालात में दोनों ही गाडिय़ां अनियंत्रित हो गई थी। ऐसे हालात में इनके ड्राइवर नशे में होने की वजह से संभाल नहीं पाए और दोनों गाडिय़ां पूरी स्पीड में पेड़ से टकरा गई।

Related Articles

Back to top button