कुपवाड़ा में एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है। यहां एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों के एक आतंकी को मार गिराया है। जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा में सीमापार से कुछ आतंकियों के घुसपैठ करने की सूचना मिली थी । जिसके चलते भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर पूरे इलाके को घेर लिए और आंतकी से आत्मसमर्पण करने की मांग की। लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद भारतीय जवानों ने करारा जवाब दे एक आतंकी को मार गिराया।
आपको बता दें कि इससे पहले सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ ) 7 फरवरी को भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ कर रहे तस्करों के एक ग्रुप की कोशिश को नाकाम कर दिया था। ये तस्कर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर नादिया जिले की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान गश्त कर रहे बीएसएफ के जवानों की नजर उनपर पड़ गई। बीएसएफ टीम ने उनको रोकना चाहा तो उन्होंने एक जवान पर हमला कर दिया। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में बीएसएफ जवानों ने एक तस्कर को मार गिराया था।
राजौरी में भी सुरक्षाबलों ने नौशेरा सेक्टर में एक सैन्य अभियान चलाते हुए घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया था। इस दौरान सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। यह घटना 17 नवंबर देर रात करीब 11 बजे की बताई गई थी। उस समय कुछ आतंकी भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे थे। हालांकि सुरक्षाबलों ने आतंकियों से सरेंडर करने की अपील की, लेकिन उन्होंने बजाए आत्मसमर्पण के फायरिंग शुरू कर दी।

 

Related Articles

Back to top button