अनिल एंटनी के इस्तीफे पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया, जयराम रमेश ने साधा निशाना

नई दिल्ली: एक ओर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की चर्चित भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम पड़ाव पर इस समय जम्मू-कश्मीर में है। तो वहीं दूसरी ओर इस बीच कांग्रेस को एक झटका लगा है। यूपीए सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस के बड़े नेता और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल एंटनी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। अनिल ने इस्तीफा देने से एक दिन पहले पीएम मोदी पर आधारित बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर बीबीसी पर निशाना साधा था। जिसके बाद अगले दिन अनिल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। अब कांग्रेस की तरफ से भी अनिल एंटनी के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया सामने आई है।

जयराम रमेश ने बिना नाम लिए साधा निशाना

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अनिल के इस्तीफे को लेकर बगैर नाम लिए ट्वीट किया, ‘एक राज्य के दो मुख्यमंत्रियों के दो बेटों की कहानी। एक भारत यात्री है जो राष्ट्र को एकजुट करने के लिए भारत जोड़ो यात्रा में ज्यादातर नंगे पैर बिना थके हुए चल रहा है। दूसरा पार्टी और यात्रा के प्रति अपने कर्तव्यों को नजरअंदाज करते हुए धूप में अपने दिन का लुत्फ ले रहा है।’ बता दें कि इससे पहले एक ट्वीट के जरिए अनिल एंटनी ने बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बोला था कि बीजेपी के साथ सभी मतभेदों के बावजूद यह खतरनाक चलन होगा कि भारतीय संस्थानों के विचारों से ज्यादा बीबीसी और ब्रिटेन के पूर्व विदेश मंत्री जैक स्ट्रॉ के विचारों को महत्व दिया जाए। उन्होंने कहा था कि ऐसा करने से भारत की संप्रभुता पर असर पड़ेगा। एंटनी ने कहा था कि बीसीसी ब्रिटेन की सरकार का प्रायोजित चैनल है और भारत के प्रति पूर्वाग्रह से प्रभावित रहा है।

ट्वीट डिलीट करने का कांग्रेस ने बनाया था दबाव

अनिल एंटनी कुछ दिन पहले तक केरल कांग्रेस के डिजिटल संचार का काम संभाल रहे थे। उन्होंने ऐसे वक्त में इस्तीफा दिया है जब केरल में कांग्रेस की शखाओं ने पीएम मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग करने का एलान किया है और मुद्दे पर घमासान मचा है। इस्तीफा देते हुए एंटनी ने केरल कांग्रेस नेतृत्व और नेता शशि थरूर को धन्यवाद भी कहा है। बीबीसी डॉक्यूमेंट्री विवाद को लेकर अनिल एंटनी ने बताया कि उन पर इस मुद्दे को लेकर किए गए ट्वीट को वापस लेने का दबाव बनाया गया था।

Related Articles

Back to top button