जम्मू-कश्मीर को मिले राज्य का दर्जा : आजाद

  • पीएम से अपील- राज्य में वो विकास किया जाए, जो अब तक की सरकारें न कर सकी हों

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। डीपीएपी के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए। आजाद ने कहा कि जम्मू कश्मीर में वो विकास किया जाना चाहिए, जिसे यहां कि रियासती सरकारें नहीं कर सकीं। गुलाम नबी ने कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं।
देश के अलग-अलग हिस्सों में वे जाते रहते हैं। हाल ही में जम्मू के बाद अब वे कश्मीर दौरे पर भी आ रहे हैं। आजाद ने कहा, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने संसद में जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा बहाल करने का वादा किया है। हमने जोर दिया था कि यह विधानसभा चुनाव से पहले किया जाना चाहिए, लेकिन सरकार ने कहा कि वे इसे विधानसभा चुनाव के बाद करेंगे। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद काफी समय लग सकता है। लेकिन यह तुरंत होना चाहिए। कश्मीर और जम्मू क्षेत्र में एक-एक बिजली परियोजनाएं स्थापित की जाएंगी, जिनकी कुल उत्पादन क्षमता 4,000 मेगावाट होने की बात कही गई है। इससे जम्मू और कश्मीर में ऊर्जा की कोई कमी नहीं है। आजाद ने कहा कि स्टार्टअप के लिए बिजली बुनियादी जरूरत है।

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए उदारतापूर्वक दिया धन : रविंद्र रैना

रैना ने आगे कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जम्मू-कश्मीर को वित्तीय आवंटन प्रदान करने में उदार रही है, जिसके परिणामस्वरूप केंद्र शासित प्रदेश में अभूतपूर्व विकास हुआ है। उन्होंने कहा, 2014 में मोदी के कश्मीर आगमन से बाढ़ पीडि़तों को आशा की किरण मिली थी। उन्होंने 80,000 करोड़ रुपये के विकास पैकेज की घोषणा की थी। उस पैकेज के कारण ही कश्मीर समस्याओं से बाहर आ सका। मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर के लिए उदारतापूर्वक धन आवंटित किया है। आज कश्मीर समृद्ध और शांतिपूर्ण दौर से गुजर रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने जम्मू कश्मीर में लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए किसी भी गठबंधन से इनकार किया। रैना ने कहा कि भाजपा को प्रदेश में चुनाव के लिए किसी गठबंधन की जरूरत नहीं पड़ेगी। भाजपा अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी। रैना ने कहा, भाजपा जम्मू-कश्मीर में सभी पांच सीटों पर चुनाव लडऩे के लिए तैयार है। हम अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।
जब चुनाव आयोग (जम्मू-कश्मीर के लिए) विधानसभा चुनाव की घोषणा करेगा, तो हम अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि उनकी पार्टी दोनों चुनाव जीतेगी। भाजपा को जम्मू-कश्मीर के लोगों से भरपूर प्यार मिल रहा है। रैना ने कहा कि भाजपा को भरोसा है कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को श्रीनगर में एक सार्वजनिक रैली के लिए आएंगे तो जम्मू-कश्मीर के लोग उनके प्रति अपना प्यार दिखाएंगे। कश्मीर के लोगों के लिए यह खुशी की बात है कि पीएम मोदी सात मार्च को घाटी आ रहे हैं। जब पीएम कश्मीर आएंगे तो बख्शी स्टेडियम में दो लाख से ज्यादा लोग रैली में हिस्सा लेंगे। कश्मीर में खुशी की लहर कि पीएम मोदी कश्मीर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button