जयंत चौधरी ने यूपी सरकार का किया विरोध, कहा- क्या कुर्ते पर भी लिखना होगा नाम?  

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार के फैसले की जमकर आलोचना की है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने कांवड़ यात्रा को लेकर यूपी सरकार के फैसले की जमकर आलोचना की है। जयंत चौधरी ने रविवार (21 जुलाई) को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि इस मामले को धर्म और राजनीति से नहीं जोड़ा चाहिए। क्योंकि कांवड ले जाने वाले या सेवादार की कोई पहचान नहीं होती। उन्होंने पूछा कि सब अपनी दुकानों पर नाम लिख रहे हैं तो बर्गर किंग और मैकडॉनल्ड वाले क्या लिखेंगे?

जयंत चौधरी ने UP सरकार के फैसले की जमकर आलोचना की

जयंत चौधरी ने यूपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने यह फैसला सोच समझकर नहीं लिया है। उन्होंने बताया कि कहां-कहां नाम लिखें, क्या अब कुर्ते पर भी नाम लिखना शुरू कर दें? इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि कावड़ यात्रा में लाखों श्रद्धालु गंगाजल लेकर आते हैं, उनकी सेवा करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटते हैं। श्रद्धालु सेवा करने से यह नहीं पूछते कि उनका जाति धर्म क्या है। दुकानों के बाहर संचालक का नाम लिखे जाने पर उन्होंने बताया कि मैकडॉनल्ड्स और किंग बर्गर पर क्या लिखा जाएगा? बहुत सी ब्रांड हैं और बड़ी कंपनियां हैं जो इस नाम से संचालित होती हैं, क्या अब कुर्ते पर भी नाम लिखवाया जाएगा। क्या क्या नाम पूछ कर और धर्म पूछ कर हाथ मिलाया जाएगा, यह ठीक नहीं है।

आपको बता दें कि जयन्त चौधरी ने कहा कि सरकार ने बिना सोचे समझे जल्दबाजी में फैसला लिया है अब उसी पर टिक रहे हैं, इसे वापस लेना चाहिए। इस मामले पर राष्ट्रीय लोक दल का स्टैंड शुरुआत से क्लियर है और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है वही हमारा भी मत है।

दरअसल, CM योगी ने कहा है कि पूरे उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाने पीने की दुकानों पर ‘नेमप्लेट’ लगानी होगी और दुकानों पर संचालक मालिक का नाम और पहचान होगा लिखना। कांवड़ यात्रियों की आस्था की शुचिता बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है और हलाल सर्टिफिकेशन वाले प्रोडक्ट बेचनेवालों पर भी कार्रवाई होगी। बता दें कि कांवड़ यात्रा के बीच जैसे ही सरकार की ओर से ये फरमान आया, इस फैसले से तमाम राजनीतिक दाल नाराज दिखाई दे रहे हैं जिसे लेकर सियासी पारा हाई है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हर बार कांवड़ियों और कांवड़ यात्रा के लिए योगी सरकार और यूपी प्रशासन कुछ ना कुछ नया करता है।
  • वो चाहे हेलिकॉप्टर से फूल बरसाना हो या फिर कांवड़ियों की तरह-तरह से सेवा करना हो।
  • लेकिन इस बार कांवड़ियों के रूट पर नेम प्लेट वाला फरमान आया तो विपक्ष के साथ-साथ अपनों ने भी सवाल उठा दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button