मध्य प्रदेश के युवाओं का भविष्य संकट में डाल रही सरकार: जीतू

बोले-पटवारी भर्ती परीक्षा में घोटाला, परीक्षा रद्द कर जांच की मांग की

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर भाजपा व कांग्रेस में वार पलटवार जारी है। कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा। पटवारी ने कहा कि व्यापमं का नाम बदला लेकिन घोटाले नहीं रुक रहे। कांग्रेस की सरकार बनने पर नि:शुल्क परीक्षा व्यवस्था करेंगे। कांग्रेस मुख्यालय में जीतू पटवारी ने कहा कि प्रदेश के युवाओं का भविष्य संकट में है।
व्यापमं प्रदेश के नाम पर कलंक है। व्यापमं का नाम बदला, लेकिन घोटाले जारी हैं। सरकार के काले कारनामे छिपने नहीं वाले। अब पटवारी घोटाला आ गया। उन्होंने पटवारी भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग की। साथ ही ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन एक ही दिन में परीक्षा कराने के लिए कहा। पटवारी ने कहा कि सरकार परीक्षा में शामिल होने वाले युवाओं के पैसे लौटाए। पटवारी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर नि:शुल्क परीक्षा व्यवस्था करेंगे। जीतू पटवारी ने नरोत्तम मिश्रा पर निशाना साधते हुए कहा कि पटवारी घोटाला सरकार ने कराया है। नरोत्तम मिश्रा बोल रहे है कि कोई घोटाला नहीं हुआ। सीएम जांच की बात कर रहे हैं।
पटवारी ने हाईकोर्ट के जज से परीक्षा की जांच कराने की मांग की। साथ ही भाजपा से सवाल किया कि जिस सेंटर पर गड़बड़ी हुई है, वहां बुलडोजर कब चलेगा। साथ ही पटवारी ने पेपर लीक करने वाले दोषियों के उम्र कैद की सजा का प्रावधान करने को कहा।

भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक बनाए गए नरेंद्र सिंह

भोपाल। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें मध्यप्रदेश चुनाव प्रबन्धन समिति का संयोजक नियुक्त किया गया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने एक पत्र जारी कर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को ये जिम्मदारी सौंपी है।

एनएसयूआई ने किया दर्शन

कर्मचारी चयन बोर्ड (ईएसबी) के पटवारी भर्ती घोटाले को लेकर एनएसयूआई ने प्रदर्शन किया। एनएसयूआई कार्यकर्ता प्रतीकात्मक नोटों से भरी ब्रीफकेस लेकर व्यापमं चौराहा स्थित कर्मचारी चयन बोर्ड कार्यालय पहुंचे। ईएसबी की तरफ जाने से एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोक लिया। जिसके बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं और पुलिस प्रशासन के बीच झूमाझटकी भी हुई। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष सहित अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया। आशुतोष चौकसे ने कहा कि पटवारी भर्ती में हो रही अनियमितताएं मात्र संयोग नहीं हो सकतीं। इसमें निचले स्तर से लेकर ऊपर तक सभी जिम्मेदारों की भूमिका संदेहजनक है। पटवारी चयन भर्ती परीक्षा में घोटाला नया नहीं है बल्कि यह व्यापमं घोटाला पार्ट 3 है।

Related Articles

Back to top button