झूमे जो पठान…. पूरे देश में मची शाहरुख की ‘पठान’ की धूम, रचा ये इतिहास

नई दिल्ली: आज 25 जनवरी है और देश में हर ओर बस एक ही शोर सुनाई दे रहा है वो है पठान… पठान…पठान… फिल्म की रिलीज से पहले जितना विरोध हो रहा था, अब फिल्म की रिलीज के समय इसको लेकर उतना ही शोर मचा है। पिछले कई दिनों से ऐसी खबरें आ रही थीं कि एडवांस बुकिंग के मामले में पठान ने रिकॉर्ड कायम कर दिए हैं। अब जब आज फिल्म रिलीज हो गई है तो सुबह से ही पठान को लेकर दर्शकों का उत्साह देखते बन रहा है और थिएटर्स के बाहर दर्शकों की लंबी लाइन देखी जा रही हैं। शाहरुख को लेकर दर्शकों की इस कदर दीवानगी ने ये फिर से साबित कर दिया कि शाहरुख वाकई में बॉलीवुड के ‘बादशाह’ हैं।

बढ़ाए गए 300 से ज्यादा शो

आज थिएटर्स में दस्तक देने के साथ ही शाहरुख की पठान ने बॉक्स ऑफिस पर भी तूफान लाने का विचार बना लिया है। फिल्म को देखने का क्रेज लोगों में इस कदर है कि हर जगह बस पठान के ही पोस्टर्स, बैनर, छाए हुए हैं। फैंस शाहरुख की टीशर्ट पहने घूम रहे हैं। पहले शो के मिले रिस्पॉन्स को देखते हुए एग्जीबिटर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने एक अहम फैसला लिया है। थियेटर मालिकों के मुताबिक पठान बॉक्स ऑफिस का किंग साबित होगी, इसलिए पूरे भारत में फिल्म के 300 से ज्यादा शो बढ़ा दिए गए हैं।

पठान के लिए थियेटर मालिकों-एग्जीबिटर्स का लिया ये फैसला अपने आप में एतिहासिक है। ऐसा शायद ही कभी किसी फिल्म के लिए किया गया हो। पठान हिंदी सिनेमा में इतने बड़े पैमाने पर रिलीज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। पठान की स्क्रीनिंग अब दुनिया भर में 8000 स्क्रीन्स पर की जाएगी। हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज पठान के स्क्रीन की कुल संख्या 8000  है, जिसमें डोमेस्टिक यानी भारत में 5,500 स्क्रीन, ओवरसीज स्क्रीन काउंट 2,500 है।

मिल रहे अच्छे रिव्यूज

फिल्म को लेकर कई संगठनों ने कॉन्ट्रोवर्सी क्रिएट करने की कोशिश की। बेशर्म रंग गाने में दीपिका पादुकोण की पहनी भगवा बिकिनी को हटाने की मांग की गई, यहां तक कि फिल्म को रिलीज होने से रोका जाए, इसके लिए पुतले तक फूंके गए। लेकिन इन सब का पठान पर कोई असर होता नहीं दिख रहा है। पठान जनता से काफी अच्छे रिव्यू मिलते दिख रहे हैं।

Related Articles

Back to top button