न्याय पत्र बदलेगा देश की तस्वीर : राय

  • बोले- पांच न्याय, 25 गारंटियों से जुड़ेगी जनता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा है कि पार्टी अपने 138 साल के इतिहास में हमेशा से ही जनता की आवाज रही है। आने वाले लोकसभा चुनाव देश की दिशा व दशा को बदलने वाले होंगे। उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों में भाजपा के कुशासन ने देश की सतत विकासशील गति को ना सिर्फ रोका है, बल्कि आर्थिक और सामाजिक रूप से पीछे भी धकेलने का काम किया है। कांग्रेस फिर से देश को विकास के रास्ते पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि जनता आम चुनाव में कांग्रेस की न्याय गारंटियों पर विश्वास कर लोकतंत्र में आस्था रखते हुए इस बार कांग्रेस पार्टी को वोट देने का मन बना चुकी है।
चाहे आधी आबादी को सरकारी नौकरियों में हिस्सा देने की बात हो या किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य दिलाना, युवाओं के लिए पहली नौकरी की व्यवस्था हो या राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार की तर्ज पर मुफ्त चिकित्सा, हर वर्ग के साथ कांग्रेस पार्टी न्याय पत्र के जरिये न्याय करने के संकल्प के साथ आगामी लोकसभा चुनाव में उतरी है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हम इस चुनाव में न्याय पत्र के पांच न्याय व 25 गारंटियों को आधार बनाकर जनता के बीच में जायेंगे। न्याय पत्र लगातार जनता के संपर्क में रहकर और उनकी बुनियादी जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

पश्चिम से शुरू होगी इंडिया गठबंधन की रैली

  • राहुल-अखिलेश की होगी संयुक्त रैली प्रियंका करेंगी रोड शो

प्रदेश में इंडिया गठबंधन रैलीव जनसभाओं की तैयारियों में तेजी से लगा हुआ है। अगले सप्ताह इसकी शुरुआत अमरोहा में राहुल गांधी व अखिलेश यादव की संयुक्त सभा से की जाएगी। इसके लिए 12 से 16 अप्रैल के बीच की तिथि प्रस्तावित की गयी है। पहले व दूसरे चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर मतदान होना है। इसमें कांग्रेस सहारनपुर, अमरोहा, बुलंदशहर, गाजियाबाद सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसे देखते हुए प्रदेश कांग्रेस की ओर से पार्टी के प्रमुख नेताओं व इंडिया गठबंधन की संयुक्त रैली का प्रस्ताव राष्टï्रीय नेतृत्व को भेजा गया है। इसके तहत अमरोहा में राहुल गांधी व अखिलेश यादव की संयुक्त रैली कराने के साथ-साथ पहले दो चरण के लिए कई अन्य प्रमुख नेताओं की सभा का भी कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है। कांग्रेस वार रूम के संजय दीक्षित ने बताया कि इसी के साथ सहारनपुर में प्रियंका गांधी के रोड शो व राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट की सभाओं का कार्यक्रम मांगा गया है।

Related Articles

Back to top button