उपराज्यपाल कर रहे षडय़ंत्र : सौरभ

  • दिल्ली सरकार का एलजी पर आरोप- सरकारी अस्पतालों में बताई जा रही दवाओं की कमी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से दिल्ली के अस्पतालों में अनियमितता को लेकर दिल्ली सरकार ने पलटवार किया है। दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल षड्यंत्र के तहत दिल्ली के अस्पतालों में दवाओं समेत अन्य जरूरी सामग्री की कमी बता रहे हैं। सरकार ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा की अनदेखी को लेकर अफसरों पर उपराज्यपाल कार्रवाई नहीं करना चाहते हैं, बल्कि वह अस्पतालों में दवाओं की कमी के लिए उनका समर्थन कर रहे हैं।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि वह गरीबों की दवाई और इलाज पर राजनीति करना चाहते हैं। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव के खिलाफ जांच शुरू करने के बारे में एक भी शब्द नहीं बोल रहे हैं। भारद्वाज के मुताबिक, उपराज्यपाल के संज्ञान में लाया कि केवल वह या गृह मंत्रालय ही मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव के खिलाफ जांच शुरू कर सकते हैं। एनसीसीएसए का हिस्सा होने के कारण मुख्य सचिव खुद से जुड़े मामलों में स्वयं फैसला नहीं कर सकते। मंत्री ने उपराज्यपाल से अपील की कि मंत्री के साथ वो दिल्ली सरकार के कुछ अस्पतालों का निरीक्षण करें।

पार्टी को एकजुट करने के लिए बेहतर हैं सुनीता

आम आदमी पार्टी में हो रही उथल-पुथल के बीच मंत्री सौरभ भारद्वाज का एक बड़ा बयान सामने आया है। सीएम अरविंद कजरीवाल की गिरफ्तार के बाद से पार्टी में उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल की भूमिका बढ़ती नजर आ रही है। इसी को लेकर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सुनीता केजरीवाल पार्टी को एकजुट करने के लिए बेहतर हैं। उनकी मौजूदगी कार्यकर्ताओं का कार्यकर्ताओं पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सुनीता केजरीवाल ने हमेश कहा है कि वह दिल्ली के मुख्यमंत्री की मैसेंजर हैं। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि किसी पार्टी की राजनीति सिर्फ उसके घोषणापत्र के इर्द-गिर्द नहीं घूमती है, बल्कि समर्थन आधार पर कार्यकर्ताओं व शीर्ष नेतृत्व के बीच भावनात्मक संबंध भी किसी संगठन को एकजुट रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।

Related Articles

Back to top button