अमेठी में कांग्रेस दफ्तर हुए हमले को लेकर कमलनाथ का बीजेपी पर हमला, कहा- हार के डर से अब लाठी डंडों से तोड़फोड़ पर उतर आई भाजपा

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान कल होना है... उससे पहले अमेठी से अपनी करारी हार को देखते हुए बौखलाई बीजेपी ने कांग्रेस के कार्यालय पर हमला कर कई गांड़ियों में तोड़-फोड़ की... बता दें कि अमेठी सीट से स्मृति ईरानी और किशोरी लाल शर्मा आमने सामने हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः 1… लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान कल होना है… उससे पहले अमेठी से अपनी करारी हार को देखते हुए बौखलाई बीजेपी ने कांग्रेस के कार्यालय पर हमला कर कई गांड़ियों में तोड़-फोड़ की… बता दें कि अमेठी सीट से स्मृति ईरानी और किशोरी लाल शर्मा आमने सामने हैं…. आपको बता दें कि अमेठी में प्रशासन की मौजूदगी में भाजपाइयों ने जिला कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़ की…. जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल कार्यालय में ही मौजूद थे… औऱ उन्होंने कांग्रेसजनों के साथ उपद्रवियों को वहां से भगाया…. लेकिन पुलिस हर बार की तरह तमाशबीन बनी रही… जैसे सब कुछ उसकी शह पर हो रहा हो…..

2… राजद नेता तेज प्रताप यादव ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में भारतीय वायु सेना के वाहन पर आतंकवादी हमले पर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा…. औऱ तेज प्रताप यादव ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी की वजह से जवानों की मौत हुई है…. पीएम मोदी ने सिर्फ लोगों को लड़ने के लिए उकसाने का काम किया है…. जो शहीद हुए, वे किसकी वजह से शहीद हुए…. वे पीएम मोदी की वजह से शहीद हुए…. पहले कोई शहीद नहीं होता था….

3… पुंछ आतंकी हमले को लेकर चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि यह हमला भाजपा द्वारा आयोजित एक “चुनावी स्टंट” था…. वहीं कांग्रेस के शशि थरूर ने पुंछ आतंकी हमले की निंदा करते हुए कहा कि हमारी पार्टी आतंकवाद पर राजनीति नहीं करती… बता दें कि बीते चार मई को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों ने भारतीय वायु सेना के काफिले पर हमला किया था… औऱ हमले के बाद घायल जवानों को उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया… हालांकि, पुंछ आतंकी हमले में घायल हुए जवानों में से एक जवान की मौत हो गई….

4…. समाजवादी पार्टी ने श्याम लाल पाल को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है…. इसके सहारे पार्टी प्रदेश के पाल वोट बैंक को साधने का प्रयास कर रही है… और पाल प्रयागराज के रहने वाले हैं….बता दें कि निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल फतेहपुर सीकरी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं….. ऐसे में प्रदेश में संगठन की जिम्मेदारी श्याम लाल पाल को दी गई है….

5…   बहुचर्चित सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बेटे… और कैसरगंज से भाजपा प्रत्याशी करणभूषण सिंह के खिलाफ प्रशासन की ओर से आचार संहिता उल्लंघन के मामले में… तरबगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है…. मुकदमे में करण भूषण को नामजद करते हुए अज्ञात को भी आरोपी बनाया गया है…. वहीं करणभूषण सिंह पर आरोप है कि बिना अनुमति वाहनों का काफिला निकालने के साथ ही उनके समर्थक आदर्श आचार संहिता…. और निषेधाज्ञा कानून की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं…. औऱ तरबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत बेलसर बाजार में शनिवार को काफिले में समर्थकों ने आतिशबाजी की थी…. जिसको लेकर जांच के बाद डीएम के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया गया है……

6..लोकसभा चुनाव में कन्नौज सीट से अपना नामांकन करने के बाद अखिलेश यादव पहली बार कन्नौज पहुंचे हैं…. अखिलेश यादव आज पूरे दिन शहर में रहकर कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं के घर जाकर उनसे मुलाकात करेंगे…. वहीं कन्नौज पहुंचते ही अखिलेश यादव सबसे पहले शहर के गौरी-शंकर मंदिर पहुंचे…. और यहां पूजन कर अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की… बता दें कि मंदिर में उनके साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद थे…

7… कांग्रेस पार्टी अमेठी और रायबरेली की सीट हर हाल में अपने पास बनाए रखना चाहती है… इसके लिए दोनों ही सीटों पर प्रियंका गांधी अपनी चालीस सदस्यीय टीम के साथ काम पर लगी हुई हैं… इसके तहत वह घर-घर में दस्तक देंगी… और नुक्कड़ सभाएं करेंगी…. वहीं, कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अमेठी लोकसभा सीट पर… और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को रायबरेली सीट की जिम्मेदारी देते हुए पर्यवेक्षक तैनात किया है….

8… कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी रायबरेली में राहुल गांधी… और अमेठी में केएल शर्मा की सियासी सारथी बनेंगी… वह चुनाव नहीं लड़ रही हैं…. लेकिन दोनों जगह रिश्तों की डोर मजबूत करेंगी… प्रियंका गांधी यहां पर बूथ कमेटी की समीक्षा करेंगी…. वह नुकक्कड़ सभा के साथ ही घर-घर दस्तक देंगी…. हालांकि पार्टी की ओर से अभी अधिकृत कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button