सर्दियों में मेकअप के वक्त इन बातों का रखें ध्यान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सर्दियों के मौसम की शुरुआत हो गई है। शायद ही कोई व्यक्ति ऐसा होगा, जिसे ये मौसम पसंद नहीं होगा। इस मौसम में लोग घूमने को निकलते हैं और इसी मौसम में सबसे ज्यादा शादियां होती हैं। ऐसे में इस मौसम में महिलाओं को मेकअप करने के काफी मौकेे आते हैं। इसी मौसम में चेहरे पर कई तरह के बदलाव होते हैं, जिसका असर मेकअप पर दिखने लगता है। दरअसल, सर्दियों के मौसम में अगर मेकअप करते वक्त थोड़ी सी भी लापरवाही कर दी गई तो चेहरे पर क्रेक दिखने लगते हैं। इसी वजह से चेहरा खूबसूरत दिखने की बजाय अजीब दिखने लगता है। इसलिए सर्दियों में मेकअप करते वक्त कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। जिससे आपका चेहरा खूबसूरत बना रहेगा।

जरूर करें मसाज

सर्दियों के मौसम में अपने चेहरे पर मेकअप करने से पहले मसाज जरूर करें। इससे आपके चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन सही हो जाएगा। मसाज करने के लिए उंगलियों की मदद से चेहरे पर करीब 2 मिनट तक हल्के हाथ से मसाज करें। इसके बाद आपकी त्वचा मुलायम हो जाएगी। अपने चेहरे की मालिश करने से त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में मदद मिलती है, जो एक स्वस्थ, चमकदार रंगत को बढ़ावा दे सकता है। बेहतर रक्त प्रवाह विषाक्त पदार्थों को हटाते हुए त्वचा की कोशिकाओं को ऑक्सीजन और पोषक तत्व प्रदान करता है, जिसके परिणामस्वरूप एक उज्ज्वल और अधिक युवा उपस्थिति होती है। चेहरे की मालिश चेहरे की मांसपेशियों को आराम देने और तनाव दूर करने में मदद कर सकती है। चेहरे की मालिश चेहरे की मांसपेशियों को आराम देने और तनाव दूर करने में मदद कर सकती है। यह आत्म-देखभाल और आरम देने में भी मदद कर सकता है, तनाव को कम कर सकता है और आपके शरीर को भी अच्छा महसूस कराने में मदद करता है।

ग्लॉसी मेकअप प्रोडक्ट का करें प्रयोग

सर्दियों के मौसम में हमेशा ग्लॉसी मेकअप प्रोडक्ट को ही प्राथमिकता देनी चाहिए। अगर आप मैट प्रोडक्ट का इस्तेमाल करेंगे तो आपकी स्किन ड्राई दिखने लगेगी। चमकदार मेकअप उत्पादों का त्वचा पर हल्का और हल्का चमकीला प्रभाव होता है और इन्हें फाउंडेशन के साथ या उसके बिना भी पहना जा सकता है। चमकदार गालों की खूबसूरती यह है कि वे ऊंचे गालों का भ्रम पैदा करके आपके चेहरे को परिभाषित करते हैं।

लिपस्टिक से पहले करें ये काम

सर्दियों के मौसम में अगर आप मैट लिपस्टिक लगाते हैं, तो आपके होंठ कुछ देर में ड्राई होने लगते हैं। ऐसे में लिपस्टिक के इस्तेमाल से पहले लिप बाम का इस्तेमाल जरूर करें। लिप कलर लगाने से पहले होंठों पर स्क्रब लगाकर एक्सफोलिएट कर लें। ताकि होंठ चिकने और मुलायम हो जाए। लिपस्टिक लगाने से पहले हमेशा फाउंडेशन लगाएं।

लिक्विड इल्युमिनेटर को न भूलें

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए सर्दियों के मौसम में भी लिक्विड इल्युमिनेटर का इस्तेमाल करना ना भूलें। आप चाहें तो फाउंडेशन में लिक्विड इल्युमिनेटर मिलाकर लगा सकते हैं, इससे चेहरा ग्लो करेगा और त्वचा मुलायम रहेगी। इल्यूमिनेटर क्रीम हाइलाइटर पाउडर, क्रीम और लोशन तीनों फॉर्म में आपको मिल जाता है। इल्यूमिनेटर क्रीम त्वचा में एब्जॉर्ब होने के बाद उसे चमत्कार बनाती है, वहीं हाइलाइटर त्वचा के ऊपर एक परत की तरह चिपक जाता है।

 

 

Related Articles

Back to top button