जेल से बाहर आए केजरीवाल, आप कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

4PM न्यूज नेटवर्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को शुक्रवार (13 सितम्बर) को जमानत मिल गई है। शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने 156 दिनों बाद सीएम केजरीवाल को बेल दे दी है।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल का रिलीज ऑर्डर जारी किया है। रिहाई से पहले जेल के गेट पर दिल्ली पुलिस मुआयना कर रही है। काफी लम्बे समय से जेल में बंद अरविन्द केजरीवाल का हरियाणा चुनाव से पहले केजरीवाल का जेल से बाहर आना आम आदमी पार्टी के लिए सियासी लिहाज से फायदेमंद साबित हो सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने 156 दिनों बाद सीएम केजरीवाल को बेल दे दी है।

आपको बता दें कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल तिहाड़ के बाहर पहुंच चुकी हैं। बताया जा रहा है कि दिल्ली के CM जेल से बाहर आ गए हैं। जेल के बाहर बड़ी संख्या में AAP कार्यकर्ता जश्न की तैयारी कर रहे हैं। इसके साथ ही आप सांसद संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह ने कहा कि “यह बहुत अच्छी खबर है कि हमारे सीएम आज जेल से बाहर आ रहे हैं। हम सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देते हैं।”

तिहाड़ के बाहर आप कार्यकर्ताओं की भीड़

बारिश में तिहाड़ जेल के बाहर आप कार्यकर्ताओं की भारी संख्या में भीड़ देखने को मिली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जल्द ही जेल से बाहर आने की उम्मीद है। आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का स्वागत करने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी समेत AAP कार्यकर्ता और नेता तिहाड़ जेल के बाहर मौजूद हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • केजरीवाल को ईडी ने 21 मार्च को गिरफ्तार गिरफ्तार किया. 10 दिन की पूछताछ के बाद 1 अप्रैल को तिहाड़ जेल भेजा गया।
  • 10 मई को 21 दिन के लिए आम चुनाव में प्रचार के लिए रिहा किया गया. ये रिहाई 51 दिन जेल में रहने के बाद मिली थी।
  • SC ने केजरीवाल की एक जून तक की रिहाई मंजूर की थी. 2 जून को केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया था।
  • आज यानी 13 सितंबर को केजरीवाल की रिहाई होती है तो कुल जेल गए 177 दिन हो जाएंगे।
  • अगर 21 दिन की रिहाई को कम कर दिया जाए तो केजरीवाल कुल 156 दिन जेल में रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button