दिल्लीवालों के खिलाफ हो रहा षड्यंत्र: केजरीवाल

  • सीएम ने किया पांच मोहल्ला क्लीनिकों का शुभारंभ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवान ने कहा है कि दिल्ली वालों के खिलाफ बडे-बड़े षड्यंत्र हो रहे हैं, लेकिन मैं हर दिल्लीवासी को ये भरोसा दिलाता हूं कि कोई काम रुकने नहीं दूंगा। सीएम अरविंद केजरीवाल बोले दिल्लीवालों को मोहल्ला क्लीनिक से बहुत फायदा मिल रहा है। एक साल में सभी मोहल्ला क्लीनिकों में दो करोड़ से ज्यादा लोगों ने इलाज कराया है। अच्छा इलाज मिलने से यहां अमीर लोग भी इलाज करा रहे हैं।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केशोपुर सब्जी मंडी, शाहबाद डेरी, गोविंदपुरी और कालकाजी मार्केट में पांच मोहल्ला क्लीनिकों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में अब मोहल्ला क्लीनिकों की संख्या बढक़र 533 हो गई है। नए पांच मोहल्ला क्लीनिकों में से एक महिलाओं के लिए भी है। आने वाले दिनों में गाजीपुर मंडी, मुर्गा मंडी और ओखला मंडी में भी मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज, विकास मंत्री गोपाल राय, विधायक जरनैल सिंह सहित अन्य मौजूद रहे। केजरीवाल ने केशोपुर सब्जी मंडी में बने मोहल्ला क्लीनिक का भ्रमण कर मरीजों से उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया और डॉक्टरों से भी बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रेटर कैलाश सबसे अमीरों का इलाका है। आरडब्ल्यूए ने ग्रेटर कैलाश में मोहल्ला क्लीनिक खोलने की मांग की है। पहले हमने ग्रेटर कैलाश में एक मोहल्ला क्लीनिक बनाया। आज ग्रेटर कैलाश में 11 मोहल्ला क्लीनिक काम कर रहे हैं। बढ़े-बढ़े निजी अस्पतालों में इलाज कराने जाने वाले लोग अब सरकारी मोहल्ला क्लीनिक में आ रहे हैं। कुछ तो अच्छा होगा, तभी इतने अमीर अपना इलाज कराने आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां घर के आसपास ही मुफ्त इलाज मिल जाता है। सारे टेस्ट और एक्सरे फ्री होते हैं। पिछले साल 2022-23 में 2,07,17,876 और 10,41,436 से ज्यादा टेस्ट हुए। इसी तरह, 2021-22 में 1.28 करोंड़, 2020-21 में 1.50 करोड़ लोगों ने इलाज कराया।

कोर्ट से सिसोदिया को विधायक फंड खर्च करने की इजाजत

अदालत ने पटपडग़ंज विधानसभा क्षेत्र के विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को विधायक निधि से पैसा जारी करने की अनुमति दे दी है। उन्होंने कोर्ट में विधायक निधि से पैसा जारी करने को लेकर अर्जी दाखिल की थी। कोर्ट के आदेश के बाद मनीष सिसोदिया अब पटपडग़ंज विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य करा सकेंगे। सिसोदिया आबकारी नीति घोटाला मामले में जेल में हैं। आप नेता के वकील ने अदालत को सूचित किया कि विधायक निधि से धन जारी करने के लिए पहले भी इसी तरह के आवेदन को मंजूरी दी गई थी। केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी सीबीआई ने भी आवेदन पर आपत्ति नहीं जताई।

Related Articles

Back to top button