भाजपा का बुलडोजर चला तो माफिया के अवैध निर्माण पर : केशव मौर्य

लुंगी व जालीदार टोपी वालों से भाजपा ने दिलाई निजात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा भाजपा ने लुंगी और जालीदार टोपीवालों से निजात दिलाई है। अब किसी के जमीन पर कब्जा नहीं होता, अपहरण नहीं होता है। आपके घरों पर चढ़कर कोई धमका नहीं सकता। इस बात को आम जनता को याद रखना होगा। इस बात को याद रखते हुए ही विधान सभा चुनाव 2022 में मतदान करें। डिप्टी सीएम केशव प्रयागराज में भाजपा के मंडलीय व्यापारी सम्मेलन में बोल रहे थे।

उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि उनकी सरकार आई तो बुलडोजर वापस हो जाएंगे। यानी क्या होने वाला है, आप आकलन कर लें। क्या भाजपा ने किसी किसान, आम आदमी या व्यापारी के निर्माण पर बुलडोजर चलाया, नहीं। भाजपा का बुलडोजर चला तो माफिया के अवैध निर्माण पर। उन्हीं खाली कराई गई जमीनों पर अब घर बनेंगे और गरीबों को मिलेंगे। वहीं एक मंच पर उप मुख्यमंत्री केशव, कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और नंद गोपाल गुप्त नंदी का आना भी राजनीतिक गलियारे में चर्चा का विषय रहा। इसे आगामी विधान सभा चुनाव को लेकर भी देखा जा रहा है।

भाजपा सरकार श्रमिकों के कल्याण को कर रही कार्य

भाजपा के महानगर श्रम प्रकोष्ठ के तत्वावधान में श्रम चौपाल एवं सहभोज का आयोजन लूकरगंज (निकट बनर्जी चौराहा) में किया गया। इस अवसर पर भाजपा महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार श्रमिकों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के तहत श्रमिकों के लिए कार्य कर रही है। भाजपा की जो भी योजनाएं हैं आज सबसे ज्यादा अगर किसी को लाभ पहुंच रहा है तो वह गरीब निर्धन निर्बल जरूरतमंदों लोगों को। इस अवसर पर उन्होंने श्रमिको के साथ सह भोज भी किया। भाजपा मीडिया प्रभारी राजेश केसरवानी ने बताया कि इस अवसर पर श्रमिकों को लाभांश के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत रजिस्ट्रेशन भी कराया गया।

नोएडा में बनने वाला उत्कृष्टता केंद्र देगा डेढ़ लाख रोजगार

प्रदेश में नोएडा में आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस (कृत्रिम बुद्धिमत्ता) पर स्थापित किए जाने वाले सेंटर आफ एक्सीलेंस (उत्कृष्टता केंद्र) की मदद से पांच साल में 250 स्टार्ट अप स्थापित किए जाएंगे। यह स्टार्ट अप आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस और मशीन लर्निंग में स्थापित होंगे। यह जानकारी उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने दी। विधान भवन में आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने इस सेंटर की वेबसाइट का शुभारंभ किया। वेबसाइट पर इस सेंटर से जुड़ी सभी जानकारी उपलब्ध रहेंगी।

डा. दिनेश शर्मा ने बताया कि आईआईटी कानपुर व भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ के सहयोग से उप्र सरकार इस सेंटर को स्थापित कर रही है। यहां युवाओं को उद्यमी बनाने के लिए सभी संसाधन और विशेषज्ञों का मार्गदर्शन मिलेगा। इस वेबसाइट की मदद से विद्यार्थियों व शोधकर्ताओं को एक प्लेटफार्म पर लाया जाएगा और नव प्रयोग को बढ़ावा दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button