केशव प्रसाद मौर्य हैं सिर्फ एक मोहरा : अखिलेश

  • बीजेपी की अंतरकलह पर सपा प्रमुख का तंज
  • बोले- दिल्ली के वाईफाई का पासवर्ड हैं मौर्य
  • भाजपा सरकार ने यूपी को 10 सालों में बर्बाद कर दिया
  • सांप्रदायिक राजनीति को पीडीए ने रोका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पिछले कुछ वक्त से उत्तर प्रदेश में भाजपा के अंदर सियासी उठापटक और आंतरिक कलह लगातार जारी है। प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अब पूरी तरह से आमने-सामने आ गए हैं। सरकार में मची इस कलह ने विपक्ष को भी तंज कसने का पूरा मौका दे दिया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव इस बीच लगातार डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर तंज कस रहे हैं और सरकार पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इस बीच अब एक बार फिर सपा प्रमुख ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए आंतरिक कलह पर भी तंज कसा है।
सपा सुप्रीमो और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने आज लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता की। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री खुद इस बात को स्वीकार कर रहे हैं कि सभी विभागों में भ्रष्टचार हो रहा है। उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य पर नया जुबानी हमला भी बोला। अखिलेश ने कहा कि आप समझ गए होंगे कौन मोहरा है, सुनने में आया है कि मौर्या जी मोहरा हैं। दिल्ली के वाईफाई के पासवर्ड हैं। इस दौरान सपा प्रमुख ने कहा कि सांप्रादियक राजनीति को अगर किसी ने रोका है तो वो पीडीए परिवार के लोग है।

योगी को हटाने की पूरी प्लानिंग हो चुकी है : संजय

सीएम योगी की बैठक में डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक के न जाने को लेकर आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पहले ही बोल कर चले गए थे कि ये लोग दो महीने में उन्हें हटा देंगे। उस समय बीजेपी की ओर से किसी ने इसका खंडन नहीं किया था। इसलिए आज वहां पर जो कुछ हो रहा है ये बिना पीएम नरेंद्र मोदी के इशारे के संभव नहीं है। ये लोग सीएम योगी को हटाने की पूरी प्लानिंग कर चुके हैं और जल्द ही आपको दिखेगा भी। अगर ये सच नहीं है तो मोदी जी इस बात का खंडन क्यों नहीं करते?

पुलिस वाले ही पुलिस को लूट रहे

प्रेस वार्ता के दौरान अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि यूपी में पुलिस वाले पुलिस को लूटने में लगे हुए है। मैने पहले भी कहा था कि जब प्रदेश में पहला एनकाउंटर हुआ था,तभी इसको रोक दिया गया होता तो ये एनकाउंटर की घटनाएं न बढ़तीं। पुलिस अब एनकाउंटर के लिए रेट तय कर रही है। कानपुर में जो दंगा हुआ था, उसकी कार्रवाई कभी न कभी जरूर होगी। यूपी की जनता का बीजेपी वालों ने 10 सालों में सबकुछ बर्बाद कर दिया है। पूर्व सीएम ने कहा कि बीजेपी ने हर व्यवस्था को बिगाड़ दिया है। हर व्यवस्था, हर विभाग को बर्बाद कर दिया है। बताइए, क्या सरकार ऐसे चलेगी? यूपी ऐसे नहीं चलेगा। उन्होंने यूपी की जनता को धोखा दिया है।

हमने दोनों एमवाई को हरा दिया

अखिलेश ने पूछा कि मुख्यमंत्री कौन है? मुख्य सचिव कौन है और विभागों में कौन कौन बैठा है? उत्तर प्रदेश की जनता को क्या मिला? जिस गावों में जितना बना के छोड़ दिया हमने वहां से एक काम आगे नहीं बढ़ा है। सपा प्रमुख ने कहा कि पीडीए परिवार ने दोनों एमवाई को हरा दिया। हम पर आरोप लगते थे की हम एमवाई की पार्टी हैं।

सपा ने आरक्षण दिवस को संविधान-मानस्तंभ के स्थापना दिवस के रूप में मनाया

इससे पहले सपा प्रमुख ने लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी मुख्यालय में संविधान की एक प्रति रखने के लिए स्थापित संविधान मानस्तंभ का भी अनावरण किया। सपा प्रमुख ने कहा कि आरक्षण दिवस 26 जुलाई को समाजवादी पार्टी ने संविधान-मानस्तंभ के स्थापना दिवस के रूप में मनाने का विनम्र निर्णय लिया है। इसी दिन महात्मा ज्योतिबा फुले द्वारा संकल्पित आरक्षण को छत्रपति शाहूजी महाराज ने अपने कोल्हापुर राज्य में लागू करके आरक्षण का शुभारंभ किया था। सामाजिक न्याय की भावना को आरक्षण के रूप में इसी दिन अमल में लाया गया था। जो आगे चलकर हमारे संविधान में एक जनाधिकार के रूप में सामाजिक न्याय को सुनिश्चित करने का मूल आधार बना। देश के लोकतंत्र की स्थापना का मूल सिद्धांत भी बना।

कांग्रेस का मोहरा बन चुके हैं अखिलेश : केशव

अखिलेश द्वारा किए गए तंज पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की ओर से भी पलटवार किया गया। केशव ने कहा कि कांग्रेस का मोहरा बन चुके सपा बहादुर अखिलेश यादव बीजेपी को लेकर गलतफहमी पालने, अति पिछड़ों को निशाना बनाने, अपमान करने की जगह एसपी को समाप्त होने से बचाने पर ध्यान दें। बीजेपी 2027 में 2017 दोहरायेगी, कमल खिला है खिलेगा और खिलता रहेगा।

सभी आरोप झूठे हैं, मैं निर्दोष हूं: राहुल

  • मानहानि मामले में एमपी एमएलए कोर्ट में पेश हुए कांग्रेस सांसद

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुल्तानपुर। मानहानि मामले की सुनवाई के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सुल्तानपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश हुए। कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने कहा कि राहुल गांधी ने कोर्ट में अपना बयान दर्ज कराया और कहा कि मैं निर्दोष हूं, सभी आरोप झूठे हैं और शिकायत राजनीतिक द्वेष के कारण दर्ज की गई है। सुनवाई की अगली तारीख 12 अगस्त तय की गई है और शिकायतकर्ता को उस पर सबूत पेश करना होगा जिस दिन अदालत द्वारा जिरह की जाएगी। सूत्र बताते हैं कि गांधी को उस तारीख पर अदालत में उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है।
दरअसल, मामला 2018 का है, जब बीजेपी नेता विजय मिश्रा ने बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी पर अपमानजनक टिप्पणियों का आरोप लगाया था। जिसमें कांग्रेस सांसद ने अमित शाह को एक हत्या के मामले में अभियुक्त बताया था। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी को पहले इस मामले में 20 फरवरी को जमानत दे दी गई थी, जिससे अदालती कार्यवाही में भाग लेने के लिए उनकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा बाधित हो गई थी। पिछली सुनवाई में, राहुल गांधी के वकील काशी प्रसाद शुक्ला ने अदालत को बताया कि 2 जुलाई को उनकी अनुपस्थिति विपक्ष के नेता के रूप में उनके संसदीय कर्तव्यों के कारण थी।

मोची की दुकान पर रुके राहुल, जानी समस्या

कोर्ट से वापस जाते हुए राहुल गांधी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से पहले कूरेभार थाना क्षेत्र के विधायक नगर में अचानक एक मोची की दुकान पर रुक गए। जहां उन्होंने उससे जूते बनाने के बारे में और उसकी समस्या पर बात की। भारत जोड़ो यात्रा के बाद से राहुल अक्सर ही इसी तरह आमजन से मिलते रहते है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button