अनंत हेगड़े के बयान पर खरगे का पलटवार, बोले- भाजपा ने संविधान को पूरी तरह स्वीकार नहीं किया

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी सरगर्मियों के बीच भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के संविधान में संसोधन को लेकर दिए गए बयान पर विवाद बढ़ गया है। राजनीतिक पार्टियां इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही हैं। इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा के खिलाफ अनंत के बयान को लेकर मोर्चा खोल दिया है। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि भाजपा संविधान में निहित सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ है। राजधानी दिल्ली में स्थित कांग्रेस मुख्यालय में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का लक्ष्य केवल संविधान में संशोधन करके भारी जनादेश प्राप्त करना है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि भाजपा ने संविधान को पूरी तरह से स्वीकार नहीं किया है। इसे लेकर मुझे दुख है। पीएम पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं कि संविधान नहीं बदला जाएगा और दूसरी तरफ वह अपने लोगों से कहते हैं कि उन्हें इसमें संशोधन के लिए दो-तिहाई बहुमत की जरूरत है। उन्होंने कहा कि यह बयान किसी और ने नहीं भाजपा सांसद ने दिया है।

खरगे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि यह अच्छी मानसिकता नहीं है, अगर आप संविधान बदलना चाहते हैं तो इससे देश में उथल-पुथल मच जाएगी। खरगे ने आगे भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि अगर मेरी पार्टी में कोई भी ऐसी टिप्पणी करता है तो मैं उसे हटा दूंगा, अगर उनमें (भाजपा) हिम्मत है तो उन्हें ऐसा करना चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर वे बी आर अंबेडकर में विश्वास करते हैं तो उन्हें ऐसे लोगों को अपनी पार्टी से निकालना चाहिए और उन्हें टिकट नहीं देना चाहिए।

Related Articles

Back to top button