चुनाव आयोग की धांधलियों के खिलाफ उठाएं आवाज: खरगे

  • विपक्ष ने मतदान प्रतिशत के आंकड़ों पर उठाए सवाल
  • कांग्रेस अध्यक्ष ने इंडिया गठबंधन के नेताओं को लिखा पत्र

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी इंडिया गठबंधन के नेताओं को पत्र लिखा है। इस पत्र में चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए मतदान के आंकड़ों पर सवाल उठाए हैं और कथित धांधली का आरोप लगाया है। पत्र में खरगे ने विपक्षी गठबंधन के नेताओं से अपील की कि वे ऐसी धांधलियों के खिलाफ आवाज उठाएं। खरगे ने लिखा हमारा एकमात्र उद्देश्य संविधान की रक्षा और लोकतंत्र की संस्कृति की रक्षा करना है।
कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (आईएनडीआईए) के तौर पर यह हमारा साझा प्रयास होना चाहिए कि हम लोकतंत्र की रक्षा करें और चुनाव आयोग की निष्पक्षता को बचाएं। खरगे ने मतदान प्रतिशत के आंकड़ों में हुए फेरबदल पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि यह अंतिम नतीजों में फेरबदल करने की कोशिश हो सकती है। खरगे ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि पहले दो चरणों में मतदान के रुझानों को देखते हुए पीएम मोदी और भाजपा परेशान है। पूरा देश जानता है कि यह तानाशाही सरकार सत्ता के नशे में चूर है और अपनी कुर्सी बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। दरअसल लोकसभा चुनाव के दो चरणों के मतदान प्रतिशत और डाटा साझा करने में हुई देरी पर विपक्षी पार्टियां सवाल उठा रही हैं। पहले दो चरणों में मतदान प्रतिशत कम रहा। हालांकि चुनाव आयोग ने मतदान के कई घंटे बाद मतदान प्रतिशत के नए आंकड़े जारी किए, जिसमें मतदान प्रतिशत में 5-6 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई। इस विपक्षी दलों ने सवाल उठाया कि आंकड़े जारी करने में इतनी देरी क्यों लगी? विपक्ष ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया। मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है, जिसमें 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं।

कन्नौज में प्रचार करेंगे राहुल

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश स्थित रायबरेली लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी राहुल गांधी, कन्नौज में प्रचार करेंगे। कन्नौज लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव उम्मीदवार है। राहुल गांधी के कन्नौज आने का दावा सूत्रों ने किया है। अगर ऐसा होता है तो यह इंडिया अलायंस की पहली रैली होगी जिसमें अखिलेश और राहुल गांधी एक साथ प्रचार मंच पर आएंगे। माना जा रहा है कि दोनों नेता रोड शो भी कर सकते हैं। कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होना है। इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी की ओर से सुब्रत पाठक उम्मीदवार हैं। पाठक ने साल 2019 में अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव को चुनाव हराकर इतिहास रचा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button