केएल राहुल बाहर, बुमराह की हुई वापसी

धर्मशाला टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। वहीं इस स्क्वॉड में केएल राहुल नहीं हैं जबकि जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। दरअसल, केएल राहुल चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट से भी बाहर हो गए हैं।
बीसीसीआई की मेडिकल टीम केएल राहुल पर कड़ी निगरानी रख रही है। साथ ही उनकी समस्या के आगे के प्रबंधन के लिए लंदन में विशेषज्ञों के साथ बातचीत भी कर रही है। वहीं बुमराह को रांची टेस्ट में आराम दिया गया था। जिसके बाद वो 7 मार्च को मैदान पर वापसी करेंगे। इसके साथ ही स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर को टीम से रिलीज कर दिया गया है।
वह 2 मार्च 2024 से मुंबई के खिलाफ शुरू होने वाले रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल मुकाबले के लिए अपनी रणजी ट्रॉफी टीम तमिलनाडु में शामिल होंगे। जरूरत पडऩे पर वह पांचवें टेस्ट के लिए घरेलू मैच पूरा होने के बाद भारतीय टीम में शामिल हो सकते हैं।

निकोलस पूरन को एलएसजी ने सौंपी उपकप्तानी

आईपीएल 2024 का 22 मार्च से आगाज हो रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने तैयारी लगभग पूरी कर ली है। वहीं इस सिलसिले में लखनऊ ने एक अहम घोषणा की है। जहां वेस्टइंडीज के क्रिकेटर निकोलस पूरन को उपकप्तान बनाया। लखनऊ ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है। लखनऊ ने एक्स पर एख पोस्ट शेयर की है। इसमें केएल राहुल के साथ निकोलस पूरन नजर आ रहे हैं। साथ ही टीम ने कैप्शन में लिखा है कि, पूरन को उपकप्तान बनाया गया है। निकोलस पूरन लखनऊ के साथ 2023 से हैं। इससे पहवे वे पंचाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की टीम से रह चुके हैं। लखनऊ ने पूरन को 16 करोड़ रुपए में खरीदा है। इसके बाद उन्हें 2024 में रीटेन किया जाएगा। पूरन ने 2022 में हैदाराबाद के साथ थे, हैदराबाद ने उन्हें 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। निकोलस पूरन अनुभवी खिलाड़ी हैं। वे आईपीएल में अभी तक 62 मैच खेल चुके हैं, इस दौरान उन्होंने 1270 रन बनाए हैं। पूरन ने टूर्नामेंट में 6 अर्धशतक भी लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 77 रन रहा है। वे बॉलिंग में भी हाथ आजमा चुके हैं। पूरन ने आईपीएल में 6 विकेट भी लिए हैं। अगर उनके इंटरनेशनल करियर को देखें तो वह भी प्रभावी रहा है। पूरन ने 80 टी-20 मैचों में 1848 रन बनाए हैं। इस दौरान 11 अर्धशतक लगाए हैं।

Related Articles

Back to top button