यूपी में जहां माफियाओं पर चला बाबा का बुलडोजर, जानिए उन सीटों पर BJP का हाल!

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है। एग्जिट पोल को देखते हुए लोग नई- नई भविष्यवाणियां करते हुए नजर आ रहें हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है। एग्जिट पोल को देखते हुए लोग नई- नई भविष्यवाणियां करते हुए नजर आ रहें हैं। देशभर की सभी सीटों पर एग्जिट पोल के नतीजे आने लगे हैं। जिसमें भाजपा की अगुआई वाले NDA को भारी बहुमत से जीतते हुए दिखाया जा रहा है। एग्जिट पोल का अनुमान कितना सही है और कितना गलत ये कल सामने पता चल जाएगा। आपको बता दें कि EXIT POLL के मुताबिक उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई की है। और जिन्हें बाहुबली और माफियाओं की चर्चित सीट है, क्या वहां भी भाजपा को बहुमत है?

आपको बता दें कि ऐसी 6 सीटें जिन पर बाहुबलियों का प्रभाव है। उन सीटों को लेकर भी भाजपा का समर्थन है। वहीं सबसे पहले गाजीपुर सीट की अगर बात की जाए तो जहां पर माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी और बीजेपी उम्मीदवार पारस नाथ के बीच मुकाबला था। गाजीपुर सीट पर एग्जिट पोल में बीजेपी उम्मीदवार को जीतते हुए दिखाया जा रहा है। अफजाल अंसारी सपा पार्टी के टिकट पर मैदान में उतरे थे। बताया जा रहा है कि यहां अफजाल अंसारी को करारी शिकस्त मिल सकती है। मुख्तार अंसारी की मौत के बाद से यह सीट काफी चर्चा में थी।

EXIT POLL के अनुसार BJP और सपा में कड़ी टक्कर

तीसरी सीट राजाभैया की प्रतापगढ़ सीट है। जहां सपा के एसपी सिंह पटेल का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार संगम लाल गुप्ता से है। प्रतापगढ़ सीट पर राजाभैया का पूरा दबदबा माना जाता है और उनकी कुंडा विधानसभा सीट भी इसके अंतर्गत आती है। यहां राजाभैया की पार्टी जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) और सपा का गठबंधन है, लेकिन एग्जिट पोल के नतीजों में गठबंधन का खास असर नहीं दिख रहा है। फिलहाल ये तो कल आने वाला वक़्त ही बताएगा।

  • लोकसभा चुनाव के लिए 19 अप्रैल से 1 जून तक 7 चरणों में मतदान हुआ है।
  • पहला चरण- 19 अप्रैल को 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग हुई है।
  • दूसरा चरण- 26 अप्रैल को 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान हुआ।
  • तीसरा चरण- 7 मई को 12 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग हुई।
  • चौथा चरण- 13 मई को 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान हुआ।
  • पांचवां चरण- 20 मई को 8 राज्यों की 49 सीटों पर मतदान हुआ।
  • छठा चरण- 25 मई को 7 राज्यों की 58 सीटों पर मतदान हुआ।
  • सातवां चरण- 1 जून को 8 राज्यों की 57 सीटों पर मतदान हुआ।
  • 543 सीटों पर हुए लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button