मकर सक्रांति पर बन रहा त्रिग्रही योग जानियें, क्या हैं राशियों में शुभ

Know the Trigrahi Yoga being formed on Makar Sankranti, what are the auspicious signs in the zodiac

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

दिल्ली। सूर्य देव 14 जनवरी 2022 को दोपहर 2 बजकर 28 मिनट पर अपने पुत्र शनि की स्वामित्व वाली मकर राशि में आ रहे हैं, जो 14 मार्च रात 12 बजकर 15 मिनट तक इसी राशि में रहेंगे। वहीं शनि देव पहले से ही मकर राशि में है। बुध ने पिछले साल दिसंबर 2021 को मकर राशि में गोचर किया था। ऐसे में एक साथ शनि, बुध और सूर्य का मौजूदगी से मकर राशि में त्रिग्रही योग बन रहा है। ये योग 7 राशियों के लिए बेहद अशुभ बताया जा रहा है।

इनके लिए अशुभ

1- मेष- मेष राशि के दशम भाव में सूर्य और बुध की मौजूदगी शुभ नहीं मानी जा रही है। कार्यक्षेत्र में विषमता का सामना करना पड़ सकता है। स्थानांतरण के योग हैं, व्यापार में हानि हो सकती है।

2- वृषभ– नवें भाव में सूर्य की मौजूदगी परिवार की सुख शांति में ग्रहण लगाएगी, पिता से संबंध खराब हो सकते हैं। परिवार में व्यर्थ में वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. इसलिए सावधान रहने की सलाह दी गई है।

3- मिथुन- अष्टम भाव में सूर्य और शनि के एक साथ होने से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, किसी लंबी यात्रा पर भी जा सकते हैं।

4- कन्या- आपके लिए ये समय बहुत अधिक शुभ नहीं कहा जा सकता है। संतान पक्ष से तनाव मिल सकता है. विद्यार्थियों के जीवन में ये समय उथल पुथल मचाएगा। उनका पढ़ाई से ध्यान भटका हुआ रहेगा।

5- धनु- ये समय आपके लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है। परिवार में तनाव का माहौल आपको परेशान करता रहेगा। आपके संचित धन में भी इस दौरान कमी आएगी। 6- मकर- आर्थिक समस्या से घिरे रह सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। किसी गंभीर रोग की चपेट में आ सकते हैं।

7- मीन – आप इस अवधि में अपने अहंकार को किनारे रखकर अपने जीवनसाथी से शांतिपूर्वक और धैर्य के साथ संवाद करें। इस अवधि में आपको अपने पेशेवर जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

इनके लिए शुभ

1- कर्क – ये समायावधि आपके लिए शुभ रहेगी. नए संयोगी मिल सकते हैं। पदोन्नति मिल सकती है, व्यापार में लाभ के अवसर बनेंगे।
2- सिंह- पुराने विवादों से छुटकारा मिलेगा, लाभ के योग बन रहे हैं, ससुराल पक्ष से कोई विशेष उपहार मिल सकता है।
3- तुला- बड़ा लाभ मिल सकता है. व्यापार में भी सफलता के योग बन रहे हैं। विदेश यात्रा पर जा सकते हैं, कोई पुराना रुका हुआ धन अचानक से मिल सकता है।
4- वृश्चिक- आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, व्यापार में लाभ के संकेत हैं नौकरी वालों को पदोन्नति मिल सकती है।
5- कुंभ- सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी धनलाभ का योग बन रहा है, विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button