वकील ने दर्ज कराया चार लोगों के खिलाफ हत्या की धमकी देना का मुकदमा

बरेली। बरेली में संपत्ति के विवाद को लेकर एक वकील को प्रयागराज के अधिवक्ता उमेशपाल की हत्या की तरह अंजाम भुगतने की धमकी दी गई। वकील की तरफ से चार लोगों के खिलाफ बारादरी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
महानगर निवासी अरविंद सिन्हा पेशे से वकील हैं। उनका पैतृक मकान हरुनगला में है, जो खंडहर हो चुका है। आरोप है कि मकान पर बिंदेश्वरी देवी, संजय, मोहित और सीमा कई बार कब्जा करने की कोशिश कर चुके हैं। बिंदेश्वरी ने कोर्ट में वाद दायर किया, जो खारिज कर दिया गया।
अधिवक्ता का आरोप है कि बिंदेश्वरी देवी ने नगर निगम में सांठगांठ कर अपने ससुर रामबहादुर की मृत्यु 1965 में दर्शाकर फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र जारी करा लिया था। जबकि रामबहादुर ने उनके दादा जंगबहादुर सिंह को 1967 में जमीन का बैनामा किया था।
वकील ने फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनाने की शिकायत की थी, जिसकी जांच सीओ-3 कर रहे हैं। कुछ दिन पहले बिंदेश्वरी देवी का बेटा मोहित हरुनगला स्थित पैतृक संपत्ति पर आया और वकील को धमकी दी कि तेरा हाल भी उमेशपाल की तरह करूंगा। मोहित ने वकील और उनके परिवार की हत्या करने की भी धमकी दी है।
अगले दिन अरविंद सिन्हा मकान का मलबा साफ करा रहे थे, तभी बिंदेश्वरी देवी आदि ने मजदूरों के साथ मारपीट की। अधिवक्ता अरविंद सिन्हा की शिकायत पर संजय, मोहित, सीमा और बिंदेश्वरी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

 

Related Articles

Back to top button