गाजियाबाद कोर्ट में फिर पहुंचा तेंदुआ

गाजियाबाद। राष्ट्रीय राजधानी से सटे गाजियाबाद की कोर्ट में गुरुवार की सुबह एक बार फिर से तेंदुआ की आहट देखी गई है। यह तेंदुआ कोर्ट परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। इसके बाद एहतियातन कोर्ट परिसर को खाली कराते हुए कोर्ट बंद करा दिया गया है। वही वन विभाग और पुलिस के अधिकारियों कर्मचारियों ने कांबिंग शुरू कर दी है। एक सप्ताह पहले भी एक तेंदुए ने कोर्ट में घुसकर जम कर उत्पात मचाया था। हालांकि देर रात उसे पकड़ कर सहारनपुर में छोड़ दिया गया था।
इस घटना के एक सप्ताह बाद सबकुछ पटरी पर आ गया था। इसी बीच बुधवार की सुबह एक बार फिर कोर्ट में तेंदुए के देखे जाने की खबर मिली। हालांकि शाम तक अधिकारियों ने इस खबर को अफवाह करार दिया और गुरुवार की सुबह समय से कोर्ट शुरू हो गया। इसी बीच परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में इस तेंदुए की झलक दिख गई। इसके बाद हडक़ंप मच गया। आनन फानन में कोर्ट परिसर को खाली कराते हुए उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।
जानकारी के मुताबिक कोर्ट कर्मचारी सुबह नियमित समय से कोर्ट पहुंचे और अपना काम शुरू ही किया था कि सीसीटीवी रूप से तेंदुआ आने का शोर हुआ। देखने पर पता चला कि सुबह 7:45 बजे एक मादा तेंदुआ और उसके पीछे पीछे शावक तेंदुआ कोर्ट परिसर में घूम रहा है। इसे देखते ही कोर्ट में आए वकीलों और वादकारियों में हडक़ंप मच गया। कोर्ट के अंदर भी गेट बंद कर दिए गए।
जिला बार एसोसिएशन ने तेंदुए को लेकर दहशत की स्थिति को देखते हुए सभी वकीलों को कोर्ट से बाहर निकल जाने को कहा। इसी के साथ एसोसिएशन ने पत्र जारी कर न्यायिक कार्य बंद रखने की जानकारी दी। वहीं वकीलों ने दहशतग्रस्त वादकारियों को बिना भगदड़ मचाए परिसर से बाहर निकल जाने को कहा।
कोर्ट में एक बार फिर तेंदुआ होने की सूचना पर 12 सदस्यीय वन विभाग की टीम कोर्ट पहुंची और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। हालांकि करीब घंटे भर के सर्च ऑपरेशन के बाद भी कहीं तेंदुआ नजर नहीं आया है। आशंका है कि यह तेंदुआ किसी पेंड पर या इमारत के मुंडेर पर छिपा हुआ हो सकता है।

Related Articles

Back to top button