बेरहम और अमानवीय हो गई है सरकार: शिवपाल

  • उप्र में कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल
  • सरकार ने अधिकारियों के ऊपर पूरे प्रदेश को छोड़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
गाजीपुर। सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं। गाजीपुर में शिवपाल यादव ने कहा कि भाजपा राज में अन्याय और अत्याचार चरम सीमा पर है। कानपुर देहात की घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रशासन पूरी तरह से बेरहम और अमानवीय हो गया है। उत्पीडऩ की घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। शिवपाल यादव प्रदेश सरकार पर खूब बरसे। उन्होंंने कहा कि यूपी में लोकतंत्र नहीं है। यहां बुलडोजर तंत्र चल रहा है।
ग्राम समाज की जमीन से कब्जा हटाने पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की आंख के सामने मां बेटी जलकर खाक हो गई। इसके लिए पूरी तरह से प्रदेश सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने में सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है। प्रदेश का विकास पूरी तरह से ठप है। भाजपा सरकार केवल फर्जी आंकड़े बाजी कर रही है। भाजपा सरकार का बुलडोजर सिर्फ विपक्ष पर चल रहा है। वह विपक्षियों के खिलाफ बदले की भावना से कार्य कर रही है। अब्बास अंसारी की पत्नी निखत की गिरफ्तारी के सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि जेल के अंदर परिवार के लोगों को मिलने नहीं दिया जा रहा है। यह सरकार पूरी तरह से तानाशाही पर उतर आई है। उन्होंने कहा कि आगामी 2024 के चुनाव में प्रदेश में समाजवादी पार्टी अधिक से अधिक सीटें जीतेगी और केंद्र की सत्ता में बदलाव होगा। जनता महंगाई से पूरी तरह से त्रस्त है ऐसे में वह परिवर्तन के मूड में आ चुकी है। शिवपाल यादव सपा के पूर्व प्रदेश सचिव और इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष एसपी पांडेय की बेटी व प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष संतोष यादव की बहन की शादी में शामिल होने आए थे।
प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कानपुर में मां-बेटी के जिंदा जलने की घटना सरकार की मंशा को जाहिर करती है। कानपुर की घटना पूरी तरह से मानवता को शर्मसार करने वाली है। मृत महिलाओं का जहां पोस्टमार्टम नहीं हो पाया वहीं घटना के बाद भी इनके नेता लखनऊ के ताज होटल में जश्न मना रहे थे। ऐसे लोग समाजवादी सरकार में सैफई का जिक्र करते हैं। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने अधिकारियों के ऊपर पूरे प्रदेश को छोड़ दिया है, जो गरीब जनता को लूटने का कार्य कर रहे हैं। कानपुर में गरीब ब्राह्मण परिवार को आवास तो नहीं दे पाए लेकिन उसकी झोपड़ी पर बुलडोजर चला कर और आग लगाकर अपनी मंशा जरूर जाहिर कर दिया। शिवपाल यादव यहां लगभग एक घंटा रुकने के बाद गाजीपुर रवाना हो गए।

भाजपा सरकार ब्राह्मणों का हितैषी होने का ढोंग रच रही : मनोज पांडेय

लखनऊ। सपा विधायक मनोज पांडेय ने कहा है कि भाजपा सरकार खुद को ब्राह्मणों का हितैषी होने का ढोंग रच रही है। कानपुर देहात की घटना निंदनीय है। प्रशासन मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है। विधायक अमिताभ बाजपेई को जबरन रोका गया। उन्हें नजरबंद किया गया। भाजपा सरकार के कार्यकाल में दलितों, पिछड़ों के साथ अब ब्राह्मणों का भी उत्पीडऩ बढ़ता जा रहा है। अहम सवाल यह है कि सरकार के इशारे पर हमें और हमारे विधायक को पीडि़त परिवार से मिलने क्यों नहीं दिया जा रहा है? सरकार को किस बात का डर है? मुख्य सचेतक ने आरोप लगाया कि प्रदेश में पुलिस द्वारा लगातार जनता से दुव्र्यवहार हो रहा है। कानून में सरकारी जमीन पर घर बनाने वाले की सुनवाई का प्रावधान है। उन्होंने कहा कि कहां से चल रहा है ये बुलडोजर? उन्होंने उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक पर निशाना साधते हुए कहा कि फोन और समाचार पत्रों में संवेदना व्यक्त करने से कुछ नहीं होगा। सरकार पांच पांच करोड़ के दो चेक और दो नौकरियों के कागजात लेकर पहुंचे।

Related Articles

Back to top button