भीषण गर्मी को लेकर एक्शन में उप राज्यपाल

दिल्ली के उप राज्यपाल वी के सक्सेना ने भयंकर गर्मी को देखते हुए लेबर और श्रमिकों के लिये दोपहर 12-3 बजे से वेतन छुट्टी रखने के आदेश दिए हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क:

भीषण गर्मी को लेकर एक्शन में उप राज्यपाल

दिल्ली के उप राज्यपाल वी के सक्सेना ने भयंकर गर्मी को देखते हुए लेबर और श्रमिकों के लिये दोपहर 12-3 बजे से वेतन छुट्टी रखने के आदेश दिए हैं। वहीं इतनी भीषण गर्मी में भी समर हीट ऐक्शन प्लान के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल या उनके मंत्रियों द्वारा अभी तक कोई कदम न उठाये जाने के लिए एलजी ने आलोचना की है।

केजरीवाल की जमानत बढ़ाने वाली याचिका खारिज

दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी सीएम अरविंद केजरीवाल को आज सुप्रीम कोर्ट से एक बड़ा झटका लगा है। बता दें सीएम केजरीवाल की स्वास्थ्य जांच के लिए अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की मांग वाली याचिका को कोर्ट ने स्वीकार करने से खारिज कर दिया है। मतलब साफ है, सीएम अरविंद केजरीवाल को अब 2 जून को सरेंडर करना होगा।

लंच के दौरान राहुल ने मोदी सरकार को घेरा

लोकसभा चुनाव के अंतिम सातवें चरण के मतदान को लेकर सभी पार्टियां एक्टिव हैं। इस बीच बिहार में आयोजित हुई चुनावी जनसभा को संबोधित कर राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव और पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी मीसा भारती के साथ बैठकर लंच किया। जहां मटन का स्वाद चखते हुए तीनों ने तमाम मुद्दों पर भाजपा को घेरा।

अफजाल अंसारी ने बीजेपी पर किया वार

इंडिया गठबंधन से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। और कहा कि गाजीपुर में चुनाव भाजपा प्रत्याशी पारसनाथ राय की जगह पर मनोज सिन्हा चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बेटी के चुनाव लड़ने के सवाल पर अफजाल ने कहा कि वो अभी सीख रही हैं। मैंने तो सिर्फ उसे अपना राजनीतिक वारिस घोषित किया है।

राहुल के निशाने पर भाजपा

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने संविधान, बेराजगारी और रोजगार जैसे कई मुद्दे को लेकर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। जहां इन मुद्दों के जरिए राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा के लोग कहते हैं कि सत्ता में आए तो डॉ आंबेडकर के बनाए संविधान को फाड़ कर फेंक देंगे। मगर , हम मर जाएंगे संविधान खत्म नहीं होने देंगे।

बिहार के इस गांव में 19 साल बाद होगा मतदान!

बिहार के सासाराम लोकसभा क्षेत्र में रोहतास जिले के नागा टोली गांव में 19 साल बाद मतदान केंद्र की स्थापना इस बार होगी। आखिरी बार 2005 में यहां मतदान केंद्र बना था। अब 19 साल बाद ग्रामीण अपने गांव में मतदान करेंगे। पहले 28 किमी दूर मतदान करने जाना पड़ता था। बता दें ये गांव कैमूर पर्वत शृंखला की गोद में बसा है।

ओवैसी ने भाजपा-सपा पर बोला हमला

एआइएमआइएमआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने नटवा में पीडीएम गठबंधन प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा-सपा पर हमला बोला। इस दौरान ओवैसी ने कहा कि जो लोग जुल्म कर रहे हैं उनके जुल्म का खात्मा होगा। जो बुलडोजर से घर को तोड़ रहे हैं, इंशाल्लाह उनका भी घर एक दिन वीरान होगा।

पीएम मोदी भगवान हैं, तो उनके लिए मंदिर बनवाएंगी’

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को कथित तौर पर भगवान बताने वाले बीजेपी नेताओं पर तंज कसा है
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को कथित तौर पर भगवान बताने वाले बीजेपी नेताओं पर तंज कसा है। जहां सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि अगर पीएम मोदी भगवान हैं तो वो उनके लिए मंदिर बनवाएंगी। इतना ही नहीं ममता बनर्जी ने इस तरह के बयान देने वाले नेताओं पर निशाना भी साधा है।

चुनावी रंजिश से परेशान पुलिस ने उठाया बड़ा कदम

लोकसभा चुनाव के अंतिम फेज से पहले पुलिस प्रशासन हिंसा की घटनाएं रोकने के लिए कई कड़े कदम उठा रहा है। इस बीच ओडिशा के गंजम जिले में भी पुलिस ने एक नया निर्देश जारी किया है। जहा चुनाव के दौरान होने वाली हिंसा को रोकने के लिए गंजम पुलिस ने सभी चाय दुकान और ढाबा मालिकों को चुनाव परिणाम तक दुकान रात 8.30 के पहले बंद करने का निर्देश दिया है।

ममता बनर्जी ने किया रोड शो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवारों के समर्थन में दो रोड शो किए। अपने इन दोनों रोड शो में ममता बनर्जी ने लगभग 9 किलोमीटर का सफर पैदल तय किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button