राहुल के इर्द-गिर्द ही होगा लोकसभा चुनाव!

  • भाजपा के हर बात में राहुल का जिक्र
  • पोस्टर से लेकर भाषणों तक में सांसद पर हमला
  • डीके शिवकुमार ने कहा- उन्हीं के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव
  • कांग्रेस बोली- राहुल को गिराने में बीजेपी नहीं हो पाई कामयाब, बना रहे जनता के मन में जगह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। धीरे-धीरे कांग्रेस 2024 लोक सभा चुनाव व पांच राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों के लिए कमर कसने लगी है। कांग्रेस ने पूरी तरह भाजपा को पटखनी देने के लिए अपने सबसे बड़े नेता राहुल गांधी को ही के न्द्र में रखकर सारी रणनीति बना रही है। तभी तो जैसे ही बीजेपी ने उनके खिलाफ गलत पोस्टर जारी किया सारे नेताओं ने मोदी व उनकी चटिया को घेरना शुरू कर दिया।
जहां वेणुगोपाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि वह कांग्रेस के सबसे बड़े नेता को मरवाना चाहती है तो कर्नाटक के डिप्टी सीएम ने कहा कि उनकी लोप्रियता से प्रधानमंत्री व उनके सिपहसलार डर गए है इसलिए उल्टे-सीधे हथकंडे अपना रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी के बीच गुरुवार से ही सोशल मीडिया पर पोस्टर वॉर जारी है। कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे बड़ा झूठा बताने वाले पोस्टर साझा करने और भाजपा द्वारा राहुल गांधी को नए युग का रावण कहने के एक दिन बाद, शुक्रवार को भी लड़ाई जारी रही और कांग्रेस ने एक पोस्टर साझा किया जिसमें पीएम मोदी को अडानी की कठपुतली के रूप में दर्शाया गया है।

राहुल गांधी की लोकप्रियता से डर गई भाजपा : डीके शिवकुमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सांसद राहुल गांधी के पोस्टरों को लेकर बीजेपी और कांग्रेस के बीच जारी खींचतान के बीच कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी अगले चुनाव में देश का नेतृत्व करेंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी राहुल गांधी की लोकप्रियता से डर गई है क्योंकि भारत जोड़ो यात्रा के बाद सांसद के बारे में जो धारणा बीजेपी ने बनाने की कोशिश की थी, वह बदल गई है। वह ऐसे नेता हैं जिन पर नजर रहेगी। वह अगले चुनाव में देश का नेतृत्व करेंगे। हैं। इसके कुछ घंटे बाद बीजेपी ने इस हमले का जवाब एक पोस्टर शेयर कर दिया, जिसमें राहुल गांधी को अरबपति जॉर्ज सोरोस की कठपुतली के तौर पर दिखाया गया है। सोरोस पर कई बार वैचारिक कारणों से कई देशों की चुनावी प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस ने राहुल गांधी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नए युग के रावण पोस्टर पर तीव्र हमला बोला है। इसके नेताओं ने कहा कि इस टिप्पणी ने उनकी हत्या के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के नापाक इरादों को उजागर किया है।

नेहरु जी के जमाने से विश्व मामलों में भारत ने एक स्वतंत्र रुख रखा : थरूर

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा भारत के विदेश नीति की तारीफ करने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि वह रूसी राष्ट्रपति द्वारा किए गए इस तारीफ से खुश हैं। मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, मैं यह सुनकर खुश हूं कि रूस के राष्ट्रपति ने भारत के विदेश नीति की तारीफ की। यह 1947 के उस समय की बात है जब हमने अपनी स्वायत्तत्ता बनाए रखने का निर्णय लिया था। उन्होंने आगे कहा, भारत और नेहरू जी से लेकर सभी नेताओं के लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण था कि भारत विश्व मामलों में एक स्वतंत्र रुख रखे। यह 1947 से ही हमारी नीति है और मुझे खुशी है कि राष्ट्रपति पुतिन ने हमारी तारीफ की है। दरअसल गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सोच्ची में वल्दाई इंटरनेशनल डिस्कशन क्लब की पूर्ण बैठक में शामिल हुए थे। इस बैठक में उन्होंने भारत की तारीफ करते हुए कहा कि भारत की आर्थिक वृद्धि सात प्रतिशत से अधिक है। भारत एक शक्तिशाली देश है। भारत साल-दर-साल अधिक शक्तिशाली होता जा रहा है। इसलिए, भारत संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद में स्थायी सदस्य के रूप में एक सीट का सही हकदार है।

संजय सिंह के करीबी विवेक त्यागी से ईडी की पूछताछ जारी

  • शुक्रवार को जारी किया था समन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने संजय सिंह के तीन करीबियों को पूछताछ में शामिल होने के लिए समन जारी किया था। अब जानकारी आ रही है कि आप नेता के करीबी विवेक त्यागी ईडी के दफ्तर पहुंच गए हैं, जहां उनसे संजय सिंह के सामने बैठाकर पूछताछ की जाएगी।
ईडी ने संजय सिंह के तीन सहयोगियों विवेक त्यागी, सर्वेश मिश्रा और कंवरबीर सिंह को पूछताछ के लिए तलब किया था। इसमें से सर्वेश मिश्रा शुक्रवार को ईडी के दफ्तर पहुंच चुके थे। इस दौरान सर्वेश से जब मीडिया से शराब घोटाले के बारे में पूछा तो उन्होंने पत्रकारों से कहा कि सत्य की विजय होगी भरोसा रखिए। ईडी ने शुक्रवार को दावा किया कि आप नेता संजय सिंह के सहयोगी सर्वेश को उनके आवास पर आप नेता की ओर से दो बार में 2 करोड़ रुपये मिले थे। वहीं, संजय सिंह के पीए विजय त्यागी को आरोपी अमित अरोड़ा की कंपनी अरालियास हॉस्पिटैलिटी की व्यावसायिक में हिस्सेदारी की गई थी।

बसपा से आए इमरान मसूद कांग्रेस में शामिल

  • पार्टी जहां से कहेगी वहीं से लोकसभा चुनाव लड़ूंगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बसपा छोडक़र इमरान मसूद ने आज कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया। वे पार्टी कार्यालय में विधिवत कांग्रेस में शामिल हो गए। उसके बाद इमरान मसूद ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने प्रत्याशी होने के सवाल पर भी जवाब दिया। इसके अलावा इमरान मसूद ने भारतीय जनता पार्टी सांसद रमेश बिधूड़ी और बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के बीच बीते दिनों हुए विवाद पर पर भी टिप्पणी की।
इसके साथ ही इमरान ने जातिगत जनगणना पर भी अपना पक्ष रखा। लोकसभा चुनाव में चुनाव लडऩे के सवाल पर इमरान मसूद ने कहा कि पार्टी जहांसे लड़ाएगी में लडऩे के लिए तैयार हूं जहां भी पार्टी लडऩे के लिए कहेगी पूरी कोशिश के साथ लडूंगा। जातिगत जनगणना पर कांग्रेस नेता यह बहुत अच्छी पहल है,पूरे देश में जातिगत जनगणना होनी चाहिए। दानिश अली विवाद पर इमरान मसूद ने कहा कि संसद में जो भाषा दानिश अली के लिए बोली गई है वो संसद का अपमान है संसद में ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। इससे पहले इमरान ने कांग्रेस में दुबारा शामिल होने पर कहा था कि मैं अपनी घर वापसी कर रहा हूं, मैं 2024 के चुनाव को बहुत महत्वपूर्ण समझता हूं। यह विपक्षी पार्टी और बीजेपी दोनों के लिए ही जरूरी है।

देश में आज बदलाव की जरूरत है

उन्होंने कहा था कि आज देश में विपक्षी नेताओं किन आवाज को दबाया जा रहा है, पहले विपक्ष की बात को सही से सुना जाता था लेकिन आज वैसी स्थिती नहीं है। देश में आज बदलाव की जरूरत है। इमरान मसूद ने संजीव बालियान द्वारा पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाने की मांग समर्थन करते हुए कहा था कि अगर यह अलग राज्य बनता है तो देश का सबसे समृद्ध राज्य बनेगा।

Related Articles

Back to top button