महाराष्ट्र चुनाव: BJP ने जारी की तीसरी लिस्ट, 25 उम्मीदवारों का किया ऐलान

4PM न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। इस बीच महाराष्ट्र चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार (28 अक्टूबर) को अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी कर दी है। पार्टी ने इस लिस्ट में 25 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।आपको बता दें कि महाराष्ट्र चुनाव के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 23 नवंबर को नतीजे घोषित होंगे। भाजपा ने अब तक अपने 146 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने पहली सूची में 99, दूसरी में 22 और तीसरी सूची में 25 नाम घोषित किए हैं।

https://x.com/ANI/status/1850836987097604597

इसके साथ ही बीजेपी ने महाराष्ट्र की नांदेड़ लोकसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने डॉ संतुक मातोतराव हम्बर्डे को उम्मीदवार बनाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा। वहीं नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को की जाएगी। महाराष्ट्र में फिलहाल महायुति गठबंधन की सरकार है, जिसके मुखिया शिवसेना के एकनाथ शिंदे हैं। इस गठबंधन में शिवसेना के अलावा भाजपा और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली NCP भी शामिल है।

वहीं दूसरी तरफ विपक्षी गठबंधन MVA है। इसमें उद्धव बालासाहेब ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (UBT), कांग्रेस और वरिष्ठ नेता शरद पवार के नेतृत्व वाली NCP (SP) शामिल है।

https://www.youtube.com/watch?v=w59cLtr8ngQ

Related Articles

Back to top button