नवाब मलिक पर गरमाई महाराष्ट्र की सियासत

  • सुप्रिया सुले ने भाजपा पर लगाए मलिक का अपमान करने के आरोप
  • अजित पवार गुट के साथ नजर आए नवाब मलिक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष और पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि पार्टी महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक का अपमान कर रही है। सुप्रिया सुले ने ये भी आरोप लगाया कि भाजपा ने अजित पवार गुट को फंसाया हुआ है। सुप्रिया सुले ने भाजपा को भ्रष्ट जुमला पार्टी बताया। सुप्रिया सुले का यह बयान राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के उस पत्र के बाद सामने आया है, जो फडणवीस ने अजित पवार को लिखा था।
इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सुप्रिया सुले ने कहा कि मैंने पत्र पढ़ा है और जिस तरह से नवाब मलिक का अपमान किया गया है, वह गलत है। बता दें कि 7 दिसंबर को एनसीपी नेता नवाब मलिक विधानसभा के शीतकालीन सत्र में शामिल हुए। इस दौरान वह विधानसभा में सत्ता पक्ष की तरफ अजित पवार गुट के विधायकों के साथ बैठ गए। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि नवाब मलिक अजित पवार गुट में शामिल होने जा रहे हैं। इन कयासों के बीच राज्य के डिप्टी सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने राज्य के दूसरे डिप्टी सीएम और एनसीपी गुट के नेता अजित पवार को पत्र लिखा है। इस पत्र में फडणवीस ने सलाह दी है कि अजित पवार को नवाब मलिक को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करना चाहिए। बीजेपी नेता आशीष शेलार ने देवेंद्र फडणवीस के लेटर पर कहा कि हमने अपना रुख साफ कर दिया है। हमारे लिए सत्ता से ज्यादा महत्वपूर्ण देश है। सत्ता आती-जाती रहती है, लेकिन हम कुछ बिंदुओं पर समझौता नहीं कर सकते और ना ही करेंगे। जिस तरह के आरोप नवाब मलिक पर लगे हैं, ऐसे में बीजेपी किसी व्यक्ति का समर्थन स्वीकार नहीं कर सकती। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना के उदय सामंत ने भी फडणवीस का समर्थन किया।

मलिक का देशद्रोही से संबंध : फडणवीस

मलिक के अजित गुट में आने पर देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार को पत्र लिखकर कहा कि नवाब मलिक को गठबंधन में लेना सही नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि सत्ता आती जाती रहती है पर इससे ज्यादा देश महत्वपूर्ण है। मलिक को शामिल करने से गठबंधन में शामिल पार्टियों को नुकसान होगा। फडणवीस ने लेटर में कहा कि नवाब मलिक जिस तरह के आरोपों का सामना कर रहे हैं, उसे देखते हुए हमारी राय है कि उन्हें गठबंधन में शामिल करना उचित नहीं होगा। मलिक केवल मेडिकल जमानत पर बाहर है, नियमित बेल पर नहीं। फडणवीस ने आगे कहा कि आरोप साबित नहीं होंगे तो उनका स्वागत जरूर कीजिए। आपकी (अजित पवार) पार्टी में किसे लेना है और किसे नहीं ये आपका अधिकार है। नवाब मलिक का देशद्रोही से संबंध है। ऐसे में आप हमारी भावना को समझेंगे ऐसी आशा है।

Related Articles

Back to top button