बाबा तरसेम सिंह की हत्या का मुख्य आरोपी एनकाउंटर में ढेर, दूसरा आरोपी फरार

नई दिल्ली। उत्तराखंड एसटीएफ और हरिद्वार पुलिस ने नानकमत्ता साहेब डेरा कार सेवा के प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई की है। संयुक्त टीम ने तरसेम सिंह की हत्या के मुख्य आरोपी को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। जबकि उसका एक साथ अभी फरार चल रहा है।
बता दें कि बीते 28 मार्च को बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या करने वाले अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टू को भगवानपुर क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार अमरजीत सिंह के विरुद्ध एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं।
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उत्तराखंड में ऐसे जघन्य अपराध करने पर पुलिस अपराधियों से सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि तरसेम सिंह की हत्या को उत्तराखंड पुलिस ने चुनौती के रूप में लिया था। लगातार स्ञ्जस्न और पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही थी।
बाबा तरसेम हत्याकांड के बाद से लगातार यह मामला गरमाया हुआ था। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई के आदेश दिए थे। बाबा तरसेम सिंह की हत्या के बाद सिख समाज में नाराजगी का मामला सामने आ रहा था।
आपको बता दें कि 28 मार्च 2024 को मोटरसाइकिल पर आए दो बदमाशों ने बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। नानकमत्ता साहिब गुरुद्वारा के बाहर ये घटना हुई थी। घटना कैमरे में कैद हो गई थी। 28 मार्च सुबह 6:30 से 7:00 बजे के बीच बाबा को गोली मारी गई थी। जिसके बाद उन्हें खटीमा के अस्पताल में पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। कार सेवा प्रमुख बाबा तरसेम को एक गोली पेट में, एक कलाई में और एक हाथ में लगी। अस्पताल में तरसेम सिंह को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button