मल्लिकार्जुन खडग़े 26 को संभालेंगे कांग्रेस की कमान

विशेष कार्यक्रम में सौंपा जाएगा जीत का प्रमाणपत्र

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मल्लिकार्जुन खडग़े 26 अक्टूबर को कांग्रेस के नए अध्यक्ष की कमान संभालेंगे। राजनीतिक संदेश देने के साथ इस मौके को यादगार बनाने के लिए पार्टी ने एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसमें कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों, पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों, विधायक दल के नेताओं से लेकर सभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। इस समारोह में ही खडग़े को कांग्रेस अध्यक्ष चुने जाने का प्रमाणपत्र सौंपा जाएगा और इसके साथ ही उनका कार्यकाल शुरू हो जाएगा।
कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने पार्टी के तमाम नेताओं को 26 अक्टूबर को सुबह 10:30 बजे कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड पर होने वाले इस समारोह में आने का आमंत्रण भेजा है। इसमें पार्टी के पदाधिकारियों और अग्रिम संगठनों के प्रमुखों के अलावा सांसदों, राज्यों के मंत्रियों से लेकर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्षों को भी न्योता दिया गया है। उधर, भाजपा ने कांग्रेस पर आरोप अध्यक्ष पद के चुनाव में हेराफेरी करने का आरोप लगाया है। भाजपा आईटी सेल के राष्टï्रीय मीडिया सेल प्रमुख अमित मालविया ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के पूरे चुनाव की प्रक्रिया पर ही सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि हेरफेर करके मल्लिकार्जुन खडग़े को जिताया गया है, ताकि उनके जरिये गांधी परिवार का पार्टी पर नियंत्रण बना रहे। कांग्रेस मौजूदा वक्त में भी यूपीए सरकार के मनमोहन सिंह के फार्मूले को खडग़े पर आजमा रही है।

पांच साल का होगा कार्यकाल

इस समारोह के दौरान कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री खडग़े को अध्यक्ष चुनाव में जीत का प्रमाण पत्र सौंपेंगे। इसके बाद पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी औपचारिक रूप से कांग्रेस के शीर्षस्थ नेतृत्व की कमान खडग़े को सौंप देंगी। खडग़े का कार्यकाल पांच साल का होगा।

ट्वीटर पर लिखा प्रेसिडेंट इंडियन नेशनल कांग्रेस

नई दिल्ली। वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े कांग्रेस के नए अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। 24 सालों के बाद कांग्रेस में कोई गैर-गांधी परिवार से अध्यक्ष बना है। इस बीच, खडग़े ने पहला बदलाव किया है। खडग़े ने यह पहला बदलाव अपने ट्विटर हैंडल पर किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के बायो में बदलाव करते हुए लिखा है, ‘Óप्रेसिडेंट इंडियन नेशनल कांग्रेस 7 सांसद, राज्यसभा।ÓÓ

Related Articles

Back to top button