ममता बनर्जी ने अपने मैनिफेस्टो में कहा- नहीं लागू होगा CAA , BJP की बढ़ी टेंशन

देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव 2024 की लड़ाई शरू होने में महज 2 दिन ही शेष बचे हुए हैं।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आम चुनाव-2024 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं। चुनाव 2024 की लड़ाई शरू होने में महज 2 दिन ही शेष बचे हुए हैं। आम चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुई हैं। इसी बीच ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। टीएमसी ने अपने मेनिफेस्टो में कई ऐसे वादे किये हैं, जिस पर जमकर सियासी बवाल होने की संभावना जताई जा रही है।  दरअसल, ममता बनर्जी ने अपने मेनिफेस्टो में कहा है कि बंगाल में CAA लागू नहीं होगा। NRC और समान नागरिक संहिता (UCC) भी लागू नहीं होने देंगे। इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में केंद्र में तृणमूल की सरकार बनने पर ये वादे पूरे किए जाएंगे।

BJP ने पूरे देश को बना दिया डिटेंशन कैंप: ममता

आपको बता दें कि असम के सिलचर में ममता ने कहा कि टीएमसी ने अपने मेनिफेस्टो में वादा किया है। ‘इंडिया’ गठबंधन के सत्ता में आने पर NRC, CAA को रद्द कर देंगे। भारतीय जनता पार्टी पर पूरे देश को ‘‘डिटेंशन कैंप’’ बना देगी। अगर विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ सत्ता में आता है तो संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) को खत्म कर दिया जाएगा।

असम में तृणमूल कांग्रेस (TMC) के चार उम्मीदवारों के समर्थन में यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ममता ने दावा किया कि अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार सत्ता में लौटते हैं तो देश में ‘‘लोकतंत्र नहीं बचेगा और चुनाव नहीं होंगे। उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा ने पूरे देश को डिटेंशन कैंप बना दिया है। मैंने अपने जीवन में इतना खतरनाक चुनाव कभी नहीं देखा।

  • लोकसभा चुनाव 2024 का पहला चरण शुरू होने से दो दिन पहले TMC ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है।
  • पहले चरण में 19 अप्रैल को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में मतदान होगा।

इसके अलावा ममता ने घोषणा करते समय कहा कि पार्टी 2026 के राज्य विधानसभा चुनाव में सभी 126 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बनर्जी ने कहा- ‘‘यह सिर्फ एक ट्रेलर है…फाइनल अभी बाकी है. मैं फिर आऊंगी।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button