एक हफ्ते में CAA लागू करने वाले बयान पर ममता का पलटवार, कही ये बड़ी बात

कोलकाता। देश में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (सीएए) के लागू होने की चर्चा फिर से तेज हो गई। केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने तो यहां तक दावा कर दिया कि आने वाले 7 दिनों में सीएए केंद्र सरकार सिर्फ पश्चिम बंगाल में ही नहीं बल्कि पूरे देश में लागू करने वाली है। अब इस मामले पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला किया।

कूच बिहार जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए ममता ने पूर्वी राज्य के सीमावर्ती इलाके के लोगों से आग्रह किया कि वो बीजेपी के फर्जी पहचान पत्र को स्वीकार न करें, नहीं तो वो राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के दायरे में आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ एक राजनीतिक चाल है। ममता ने लोगों को संबोधित करते हुए आगे कहा कि अब वो लोग सीएए चिल्ला रहे हैं। ये एक राजनीति है। हमने सभी को नागरिकता दी है। उन्हें (सीमावर्ती इलाके के लोगों को) सबकुछ मिल रहा है, उन्हें सभी सरकारी सुविधाएं मिलती हैं।

वे नागरिक हैं और यही कारण है कि वो वोट कर सकते हैं। ये कैसे हो सकता है कि वोट देते हैं और नागरिक नहीं? लोगों को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बीएसएफ वाले आपको अलग से एक आईडी कार्ड देंगे, मत लेना। इसी से वो एनआरसी करेंगे। कुछ लोगों को स्लोगन देने के लिए पैसे देकर खड़ा करते हैं सीता का काम याद नहीं। सीता का पातल लोक प्रवेश याद नहीं।

Related Articles

Back to top button