SC/ST आरक्षण के मुद्दे को लेकर मायावती ने बोला हमला, गरमाई राजनीति

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आरक्षण के मुद्दे को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार (22 अगस्त) को...

4PM न्यूज नेटवर्क: अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति आरक्षण के मुद्दे को लेकर बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार (22 अगस्त) को कहा है कि बुधवार को संपन्न ‘भारत बंद’ में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की निष्क्रियता दलित और पिछड़े वर्ग के प्रति उनके उदासीन रवैये को दर्शाती है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी भी इस मुद्दे को लेकर सड़कों पर दिखाई दे रही है।  यह तस्वीरें उपचुनाव से पहले भाजपा, सपा पार्टी और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा सकती है।

बसपा मुखिया मायावती ने दावा किया कि SC/ST आरक्षण के वर्गीकरण और क्रीमीलेयर को लेकर बुधवार को आयोजित भारत बंद पूरी तरह सफल रहा हालांकि कांग्रेस और सपा आदि के इसके प्रति उदासीन रवैये ने इन दलों की जातिवादी सोच को उजागर कर दिया है। अब दलित और पिछड़ों को पता चल चुका है कि उन्हे यह लड़ाई अपने दम पर लड़नी होगी।

इतना ही नहीं मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पोस्ट में लिखा है कि सुप्रीम कोर्ट के SC/ST आरक्षण के वर्गीकरण व क्रीमीलेयर के निर्णय से उत्पन्न रोष को लेकर कल हुए भारत बंद में बीएसपी की प्रभावी भागीदारी एवं एकजुटता की अपील से इसके सफल होने की सभी को बधाई, किन्तु कांग्रेस-सपा आदि के इसके प्रति उदासीन रवैये से इनकी जातिवादी सोच प्रमाणित।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button