मायावती ने साफ किया अपना रुख, बताया NDA या INDIA किससे करेंगी गठबंधन

लखनऊ। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में आज बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी एक बैठक की। इस बैठक में मायावती ने ये भी साफ कर दिया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में वो एनडीए या इंडिया गठबंधन में से किसके साथ हाथ मिलाएंगी। साथ ही मायावती ने संगठन को मजबूत बनाने के भी निर्देश दिए।

दोनों गठबंधनों से दूर रहेगी बसपा

मायावती ने संगठन को कैडर और छोटी-छोटी बैठकों के आधार गांव-गांव में मजबूत बनाने और अपने जनाधार को बढ़ाने के लिए निर्देश दिए, सर्वसमाज में जनाधार बढ़ाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों, प्रभारियों व अन्य जिम्मेदार लोगों के साथ मिलकर पुरानी कमियों को दूर करने को कहा है। मायावती ने कहा पार्टी को अपने उम्मीदवारों के चयन में सावधानी बरतनी होगी। लोकसभा चुनाव में पार्टी सभी सीटों पर अपने दम पर चुनाव में उतरेगी। बसपा प्रमुख ने कहा कि गठबंधन की वजह से लाभ की बजाय पार्टी को नुकसान ज्यादा उठाना पड़ा है। बसपा का वोट तो स्पष्ट तौर पर गठबंधन वाली दूसरी पार्टी को ट्रांसफर हो जाती है, लेकिन दूसरी पार्टियां अपना वोट बसपा उम्मीदवारों को ट्रांसफर कराने की न सही नीयत रखती हैं और न ही क्षमता, जिससे बसपा के लोगों का मनोबल प्रभावित होता है। इसलिए बसपा सत्ता या विपक्ष दोनों गठबंधनों से दूर रहती है।

भाजपा-कांग्रेस पर साधा निशाना

मायावती ने इस दौरान कांग्रेस और भाजपा दोनों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की संकीर्ण जातिवादी व सांप्रदायिक राजनीति, द्वेषपूर्व व अराजकता को प्रश्रय देने की वजह से सभी लोगों का जीवन त्रस्त और दुखी है। बीजेपी अब अपना प्रभाव ही नहीं बल्कि अपना जनाधार भी खो रही है। जिसकी वजह से इस बार लोकसभा चुनाव एकतरफा नहीं रह गया है। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव देश की राजनीति को नई करवट देने वाला साबित होगा। बसपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस की तरह भाजपा की कथनी व करनी में जमीन आसमान का अंतर है। इनके राज में आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपैया हो गया है।

Related Articles

Back to top button