केजरीवाल के काम से भाजपा परेशान: मेयर

  • सरकार से एमसीडी को मिल रहा पर्याप्त फंड : डॉ. शैली ओबरॉय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि केजरीवाल सरकार से एमसीडी को पर्याप्त फंड मिल रहा है। जबकि भाजपा ने मेयर का विरेाध किया। वहीं मेयर ने कहा कि एमसीडी में हो रहे ऐतिहासिक काम से भाजपा परेशान है। दिल्ली में केजरीवाल सरकार की तर्ज पर ही अब एमसीडी के स्कूलों को बनाने का काम शुरू हो गया है। अब जल्द एमसीडी की ओर से खाली पड़े पदों पर भर्तियां की जाएगी। वह दक्षिणी क्षेत्र के पुष्प विहार सेक्टर-1 स्कूल में आयोजित विज्ञान मेले में बोल रही थी। इस दौरान मेयर ने शिक्षकों को सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर मेयर ने कहा कि प्राथमिक शिक्षा एक सफल विद्यार्थी के लिए एक जरूरी बुनियाद है। एमसीडी के शिक्षक छात्रों को अपनी कड़ी मेहनत से हमारी संस्कृति एवं सामाजिक मूल्यों की शिक्षा दे रहे हैं। वह स्वयं भी एक शिक्षक रही है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार शिक्षा पर बहुत जोर दे रही है क्योंकि उनका मानना है कि शिक्षा ही वह माध्यम है जिससे दुनिया को बदला जा सकता है। देश को प्रगति के पथ पर आगे ले जाया जा सकता है। इसी क्रम में कार्य करते हुए निगम विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षण के लिए आईआईएम जैसे उत्कृष्ट संस्थान में भेजा गया है। मेयर ने पश्चिमी जोन के वार्ड 97 चौखंडी नगर और वार्ड नंबर 102 ख्याला से संबंधित मुद्दों के समाधान को लेकर पार्षदों और अधिकारियों के साथ बैठक की। इस अवसर पर मेयर ने कहा कि बैठक का उद्देश्य वार्ड के स्थानीय मुद्दों को समझना, वार्ड के पार्षदों के साथ प्रमुख समस्याओं पर चर्चा करना और उनका सामूहिक रूप से हल करना है। उन्होंने कहा कि एमसीडी के स्कूलों में अब बच्चों को जमीन पर नहीं बैठना पड़ेगा। सभी स्कूलों में डेस्क और चेयर लगाई जाएंगी। एमसीडी के 800 स्कूलों में डेस्क लगाने की शुरुआत हो चुकी है। स्कूलों में डेस्क-कुर्सी लगाने का काम अक्तूबर के पहले सप्ताह में पूर्ण हो जाएगा।

एलजी नेे दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के डीएम हेमंत कुमार को हटाया

बामनोली गांव में एक जमीन मालिक को लाभ पहुंचाने के मामले में जिला मजिस्ट्रेट (दक्षिण-पश्चिम) हेमंत कुमार को पद से हटा दिया गया है। उपराज्यपाल ने डीएम के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को सूचना भेजी है। साथ ही आगे की जांच के लिए मामला सीबीआई को भेजने की मंजूरी भी दे दी। हेमंत पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से अधिग्रहित की जा रही 19 एकड़ भूमि के लिए तय हुए मुआवजे को खारिज कर दिया। इस कारण जमीन के दाम बढ़ गए। एलजी के निर्देश पर सेवा विभाग ने हेमंत को हटाकर विशेष सचिव (एआर) बनाया है। उनकी जगह लक्ष्य सिंघल को दक्षिण-पश्चिम जिले का डीएम बनाया गया है।

Related Articles

Back to top button