प्रियंका-राहुल के बहाने कांग्रेस के निशाने पर आए मोदी

  • सिंधिया के पार्ट टाइम नेता बताने पर भडक़े कांग्रेसी
  • श्रीनेत बोलीं- पीएम से पूछें वे कैसे नेता हैं
  • राहुल बोले- मैं गरीबों को देता हूं पैसा इसलिए चिढ़ते हैं पीएम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। मप्र में चुनाव प्रचार के बाद अब चुनावी तलवार राजस्थान में वार करने लगी है। कांग्रेस ने भाजपा पर हमला जारी रखते हुए कहा है पीएम मोदी को पांच राज्यों में हार दिख रही है इसलिए वह बौखलाकर कांग्रेस के नेताओं पर उलजुलूल बातें कह रहे हैं। इस सब के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुझसे चिढ़ क्यों मचती है? उन्होंने बताया कि इसकी वजह ये है कि वह जितना पैसा वह एक बिजनेस मैन को देते हैं, मैं उतना गरीबों को देने वाला हूं, वो इस राजनीति से चिढ़ते हैं।
वहीं सिंधिया द्वारा प्रियंका गांधी को पार्ट टाइम नेता कहने पर भी कांग्रेस आगबबूला हो गई है। कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने सिंधिया पर हमला करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछिए कि वह पार्ट टाइम नेता है या फुल टाइम। जिनकी बोलती उन्होंने बार-बार बंद कर दी। श्रीनेत ने सिंधिया को सोशल मीडिया पर लिखा कि जहां तक आपके परिवार के सपूतों की बात का जिक्र करते हुए कहा कि इसका उल्लेख तो खुद मोदी सरकार की आजादी के अमृत महोत्सव की वेबसाइट में यह कहकर किया था कि जयाजीराव सिंधिया अंग्रेजों से मिले हुए थे। जब रानी लक्ष्मी बाई ने अपने प्राणों की आहुति दी। श्रीनेत ने कहा कि मेरे द्वारा इस खबर को सार्वजनिक करने पर आपने वो पेज वेबसाइट से हटवाया था। उन्होंने कहा कि सवाल यह नहीं है कि हम क्या बोलते और सोचते है। आपको चिंता तो यह करनी चाहिए कि आपके आका और आपकी सरकार आपके परिवार के बारे में क्या सोचती है।

जो बीत गया उसे भूल जाना चाहिए : पायलट

अशोक गहलोत के बीच खींचतान के बारे में बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा, हमें आगे बढऩा होगा, जो बीत गया उसे भूल जाना चाहिए, जो भी कहा गया, उसे हमें भूलना होगा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इसे छोड़ो! किसने क्या कहा…मैंने जो कहा है, उसके लिए मैं जिम्मेदार हो सकता हूं। उन्होंने कहा कि हमें राजनीतिक चर्चाओं में गरिमा और प्रवचन बनाए रखना चाहिए। जिसने भी वे सभी शब्द कहे हैं जिनका आपने उल्लेख किया है, मैंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी क्योंकि मैं इस तरह से नहीं बना हूं और हमें अब आगे बढऩा होगा, जो कुछ भी कहा गया था उसे भूल जाना चाहिए, हमें भूलने और आगे बढऩे की जरूरत है।

मोदी जी जितनी भी गाली दे लें मैं पीछे नहीं हटूंगा : राहुल

दरअसल, राहुल गांधी ने अपने व्हाट्सऐप चैनल पर एक वीडियो शेयर किया है, इसमें पीएम मोदी के भाषण की एक क्लिप है, पूरी वीडियो एक मिनट 20 सेकेंड की है, जिसमें से आधे हिस्से में पीएम मोदी की, जबकि वीडियो के आधे हिस्से में राहुल गांधी के भाषण की क्लिप है, इस वीडियो का टाइटल दिया गया है, क्यों चिढ़े हो मोदी जी, इस वीडियो को राहुल के व्हाट्सऐप पर शेयर करते हुए बताया गया है कि आखिर पीएम मोदी कांग्रेस नेता से क्यों चिढ़ते हैं। इस वीडियो की शुरुआत में पीएम मोदी कहते हैं, कांग्रेस अब सातवें आसमान पर उड़ रही है, हवा में उड़ रही है, मैंने सुना कि कल कांग्रेस के एक महाज्ञानी कह रहे थे कि भारत के लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है, फिर वीडियो में राहुल का हिस्सा शुरू होता है, जिसमें कांग्रेस नेता कहते हैं, पीएम मोदी यहां आते हैं, मेरे बारे में गलत बातें कहते हैं, मुझे गाली देते हैं और उल्टी-सीधी बातें करते हैं, लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

राजस्थान में हमसब एकजुट फिर लहराएगा कांग्रेस का परचम

जैसे ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को चुनावी राज्य में अपने पूरे दिन के चुनाव अभियान से पहले जयपुर पहुंचे, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट को एक साथ राहुल गांधी का स्वागत करते देखा गया। चुनाव से पहले अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मतभेद की अटकलों के बीच राहुल गांधी ने कहा, हम एक साथ नहीं दिख रहे हैं, लेकिन हम एकजुट हैं और एकजुट रहेंगे। राजस्थान में कांग्रेस का परचम लहराएगा।राहुल गांधी का एकता का बयान बुधवार को अशोक गहलोत की एक्स पोस्ट के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने पार्टी की एक बैठक की तस्वीर साझा की थी जिसमें सचिन पायलट भी शामिल हुए थे। एक साथ, जीत, फिर से,गहलोत ने पोस्ट को कैप्शन देते हुए संकेत दिया कि गहलोत और पायलट दोनों ने मतभेद खत्म करने का फैसला किया है।

सत्ता की मलाई चाटते वक्त बातें याद नहीं रहती : श्रीनेत

श्रीनेत ने लिखा कि आपके बाकी अनर्गल आरोप तो वाट्सअप के ज्ञान का हिस्सा है, जिनको आपने अब तक अच्छे से रट लिया है। उन्होंने लिखा कि जिस परिवार के चलते आप राजनीति में आए। उस परिवार से इतनी तकलीफ थी तो सत्ता की मलाई चाटते वक्त यह बातें याद नहीं आयीं? पंडित नेहरू के बारे में बोलने से पहले यह बताइए कि मोदी इतना रोते क्यों हैं? देश के प्रथम प्रधानमंत्री ब्रिटिश हुकूमत के 200 साल बाद जब देश आजाद हुआ तो सीधे राष्ट्र निर्माण में जुट गये, गुलामी का रोना नहीं रोया। श्रीनेत ने आगे कहा कि आप इंदिरा जी का जिक्र करने लायकनहीं हैं। उन्होंने लाख विदेशी ताकतों के विरोध के बावजूद पाकिस्तान के दो टुकड़े करके विश्व का भूगोल बदला। पीएम मोदी की तरह फ्री में बिरयानी खाने लाहौर नहीं लपकी चली गयीं थीं। श्रीनेत ने आगे कहा कि राहुल गांधी के चलते आप सत्ता में आगे बढ़े। उन्होंने आपकी तरह अपने उसूलों का गला घोंट कर दुम दबा कर सत्ता के लोभ में पाला नहीं बदला, बल्कि सच बोलने की भारी कीमत चुकाई और इस देश को जोड़े रखने के लिए 4000 किलोमीटर पैदल नाप दिये। श्रीनेत ने ग्वालियर-चंबल का जिक्र करते हुए कहा कि सूपड़ा किसका साफ होगा यह जनता दिखा देगी।

अमेरिकी करोड़पति नेविल रॉय सिंघम को ईडी का समन

  • न्यूजक्लिक फंडिंग केस : दुनियाभर में चीनी प्रचार करने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। न्यूज़क्लिक कथित फंडिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने विदेश मंत्रालय के जरिए अमेरिकी करोड़पति नेविल रॉय सिंघम को समन भेजा है। नेविल राय फिलहाल चीन में हैं। दिल्ली की एक अदालत ने सबसे पहले ईडी को लेटर ऑफ रोगेटरी जारी किया। दरअसल पिछले साल चीनी अधिकारियों ने सिंघम को समन देने से इनकार कर दिया था।
ईडी ने उन्हें न्यूजक्लिक फंडिंग से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी बनाया है, बता दें कि सीबीआई ने दो महीने पहले न्यूजक्लिक के खिलाफ़ एफसीआरए उल्लंघन का मामला दर्ज किया था और नेविल रॉय सिंघम को आरोपी बनाया था, अब उनको समन जारी किया गया है।सूत्रों के मुताबिक ईडी जेल में बंद न्यूजक्लिक के संपादक प्रबीर पुरकायस्थ की हिरासत भी मांगेगी। नेविल रॉय सिंघम का नाम सबसे पहले द न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में सामने आया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि अमेरिकी करोड़पति दुनिया भर में चीनी प्रचार फैलाने में शामिल थे। नोविल ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है, बता दें कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पिछले महीने न्यूजक्लिक के संपादक बीर पुरकायस्थ और इसके एचआर हेड अमित चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया गया था। पत्रकारों और कार्यकर्ताओं समेत करीब 100 लोगों पर 100 जगहों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तारियां की गई थीं।

तेलंगाना में बीआरएस उम्मीदवार भास्कर राव के ठिकानों पर आयकर का छापा

तेलंगाना में इस महीने के आखिर में विधानसभा चुनाव को लेकर वोटिंग होनी है, लेकिन वोटिंग से पहले राज्य में आयकर विभाग की लगातार छापेमारी हो रही है। गुरुवार को आयकर विभाग ने तेलंगाना में मिर्यालगुडा से बीआरएस उम्मीदवार और मौजूदा विधायक नल्लामोथु भास्कर राव के कार्यालयों, आवासों और कुछ करीबियों के यहां पर छापेमारी शुरू कर दी है। नल्लामोथु भास्कर राव को 2014 में नवगठित राज्य तेलंगाना में मिर्यालगुडा निर्वाचन क्षेत्र के विधानसभा सदस्य (एमएलए) के रूप में चुना गया था। इसके बाद 2018 में उन्हें मिर्यालगुडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक के रूप में फिर से चुना गया। वह 1969 में छात्र संघ, एसआर और बीजीएनआर कॉलेज के महासचिव के रूप में पहले तेलंगाना आंदोलन में सक्रिय भागीदार थे। इससे पहले आयकर विभाग ने हैदराबाद में तेलंगाना की मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के रिश्तेदारों के आवास पर तलाशी ली थी। आयकर अधिकारियों ने गाचीबोवली के एक अपार्टमेंट में रहने वाले प्रदीप के आवास की तलाशी ली।प्रदीप मंत्री के करीबी रिश्तेदार हैं। आईटी ने रेड्डी के अन्य रिश्तेदारों के आवासों की भी तलाशी ली।

Related Articles

Back to top button