मोदी की गारंटी असफल, लोगों तक नहीं पहुंचती: खरगे

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज ‘घर-घर गारंटी’ अभियान का शुभारंभ किया। जिसका मकसद देशभर में आठ करोड़ परिवारों तक पहुंचना है। इस दौरान पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘मोदी की गारंटी’ की बात करते हैं, लेकिन यह गारंटी असफल है और लोगों तक नहीं पहुंचती है।

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा कि हमारी सरकार ने हमेशा लोगों के लिए काम किया है और हमेशा करती रहेगी। प्रधानमंत्री मोदी गारंटी की बात करते हैं, लेकिन उनकी गारंटी असफल है और लोगों तक नहीं पहुंचती है।  उन्होंने कहा कि मोदी ने एक साल में दो करोड़ नौकरियां पैदा करने का वादा किया था। लेकिन लोगों को कभी भी वह नौकरियां देखने को नहीं मिलीं। खरगे ने कहा कि वह यह नहीं समझ पा रहे हैं कि लोग इस तरह के प्रचार को क्यों प्रोत्साहित करते हैं और झूठ बोलने वालों को वोट क्यों देते हैं। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा ने किसानों की आय दोगुनी करने और फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए कानूनी गारंटी देने की बात की, लेकिन उन वादों का सम्मान नहीं किया।

उन्होंने कहा कि हम देश को बताना चाहते हैं कि कि हम जो भी वादा करते हैं, उसे पूरा करते हैं। उन्होंने याद दिलाया कि कैसे कांग्रेस की सरकारों ने अतीत में मनरेगा, सूचना का अधिकार (आरटीआई), भोजन का अधिकार और शिक्षा जैसे कार्यक्रमों की गारंटी दी, जबकि कांग्रेस ने इनका वादा भी नहीं किया था। आयकर के कांग्रेस को नोटिस के मुद्दे पर खरगे ने कहा, यह सरकार विपक्षी दलों को डराना चाहती है। इसने हमारे खातों को फ्रीज कर दिया। सर्वोच्च न्यायालय ने इस मामले में दखल दिया है। आयकर विभाग ने हमारे फंड से 135 करोड़ रुपये लिए। क्या लोकतंत्र में इस तरह से निष्पक्ष चुनाव हो सकते हैं? क्या समान अवसर नहीं होने चाहिए?

उन्होंने आगे कहा कि स्वाधीनता आंदोलन में न तो भाजपा और नहीं आरएसएस ने कोई योगदान दिया। हम उन लोगों को बताना चाहते हैं कि जनता लोकतंत्र चाहती है और संविधान की रक्षा करना चाहती है। खरगे ने कहा, कांग्रेस अपनी पांच न्याय गारंटी तक पहुंचाने के लिए गारंटी कार्ड बांट रही है। हम इस पहल को देशभर के आठ करोड़ परिवारों तक ले जाना चाहते हैं। कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता देशभर में घर-घर जाकर यह कार्ड बांटेंगे और लोगों को बताएंगे कि हमारी गठबंधन सरकार सत्ता में आने पर क्या करेगी।

Related Articles

Back to top button