बरेली में मंदिर परिसर में मां-बेटी ने पढ़ी नमाज, मौलवी समेत हुई गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित थाना भुता स्थित गांव केसरपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां गां के मंदिर परिसर में मां-बेटी ने नमाज अदा की है। इस कृत्य के लिए मां-बेटी को मौलवी समेत गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस ने मां-बेटी और मौलवी से पूछताछ शुरू की है। इस संबंध में स्थानीय पुलिस जांच में जुटी हुई है। माना जा रहा है कि मां-बेटी को नमाज पढऩे के लिए उकसाने के पीछे एक स्थानीय मौलवी का हाथ है। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जांच कर रहे फरीदपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) गौरव सिंह ने बताया कि भुता थाना क्षेत्र के केसरपुर के प्रेम सिंह (ग्राम प्रधान पति) ने शुक्रवार शाम पुलिस से की गई शिकायत में कहा था कि उसके गांव में प्राचीन शिव मंदिर में उसके गांव की रहने वाली सबीना (19) और उसकी मां नजीरा (38) ने नमाज अदा की थी। उसने कहा था कि इस तरह की हरकतों से गांव का माहौल खराब हो रहा है। शिकायत के मुताबिक, मां-बेटी से जब मंदिर में नमाज पढऩे की वजह पूछी गयी तो उन्होंने बताया कि उन्हें सैद्धपुर मजार वाले मौलवी चमनशाह मियां ने नमाज पढऩे को कहा था।
सीओ ने बताया कि प्रेम सिंह की तहरीर पर सबीना, उसकी मां नजीरा और मौलवी चमन शाह मियां के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295ए (धार्मिक भावनाओं को आहत करना) और 120 बी (साजिश) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। उन्होंने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर सबीना, उसकी मां नजीर तथा मौलवी चमन शाह मियां को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि मां-बेटी को नमाज अदा करता देख स्थानीय लोगों ने उनका विरोध किया था जिसके बाद मामले को ठंडा करने के लिए पुलिस की मदद लेनी पड़ी। बता दें कि केसरपुर गांव में हिंदू और मुस्लिमों की आबादी मिश्रित है। ऐसे में यहां मंदिर में इस तरह नमाज पढऩे से सांप्रदायिक तनाव हो सकता है।

Related Articles

Back to top button