संसद में आज विशेष सत्र आज से

नई दिल्ली। 18 से 22 सितंबर, 2023 तक चलने वाले भारतीय संसद के विशेष सत्र की शुरुआत अब से थोड़ी ही देर में हो जाएगी। दूसरी ओर पूरे देश में लोगों के बीच इस विशेष सत्र के एजेंडे को लेकर उत्सुकता बनी हुई है, जहाँ ऐसी संभावना है कि मोदी सरकार इस विशेष सत्र में कई अहम बिलों को हरी झंडी दे सकती है।
जानकारी के अनुसार भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के विशेष सत्र से पहले 10 बजकर 15 मिनट पर मीडिया को संबोधित कर सकते हैं। वहीं संसद के विशेष सत्र की शुरुआत पुराने संसद भवन में होगी। इसके बाद 19 सितंबर को होने वाली बैठक नए संसद भवन में होगी। वहीं 20 सितंबर से नए संसद भवन से ही सारे काम-काज संचालित किए जाएंगे।
इसके साथ ही संसद के विशेष सत्र के दौरान कुल 5 बैठकें आयोजित की जाएंगी, जहाँ सदन की कार्यवाही सुबह 11 बजे से शुरू होकर दोपहर एक बजे तक चलेगी। वहीं, फिर दोपहर 2 बजे से शुरू होकर शाम के 6 बजे तक चलेगी। केंद्र सरकार द्वारा बुलाए गए संसद के विशेष सत्र की शुरुआत आज सोमवार 18 सितंबर और समाप्ति 22 सितंबर को होगी। केंद्र सरकार ने इस विशेष सत्र की घोषणा करते हुए कहा था कि यह एक नियमित सत्र है। इस सत्र को मौजूदा लोकसभा का 13वां और राज्यसभा का 261वां सत्र बताया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button