नगर निगम की लापरवाही से उजड़ी मां की कोख

लखनऊ में 8 साल का बच्चा सीवर में गिरा, प्रसाद लेकर जा रहा था घर

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। एक बार फिर नगर निगम व जलकल विभाग की लापरवाही सामने आई है। उनकी नजअंदाजी की वजह से एक मां ने अपना लाल खो दिया। लखनऊ के जानकीपुरम इलाके में 8 साल का बच्चा सीवर के मैनहोल में गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गई। नगर निगम, जल कल और स्थानीय थाने की टीम ने करीब 3 घंटे के बाद रेस्क्यू कर शव बरामद किया। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
हादसे की जानकारी होते ही नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह भी मौके पर पहुंचे। इंद्रजीत सिंह ने कहा कि यहां पर एसके कंस्ट्रक्शन नाम की फॉर्म कम कर रही है। अपर नगर आयुक्त ललित कुमार को मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दे दिया गया है। एक कमेटी बना दी गई है। बच्चे की पहचान शाहरुख पुत्र सैफुद्दीन के रूप में हुई है। वह सीतपुर के अकबरपुर थाना लहरपुर का रहने वाला था। लखनऊ में परिवार के साथ जानकीपुरम सेक्टर 7 में रह रहा था।

पुलिस अधिकारी बनना चाहता था शाहरुख

शाहरुख के घर वालों ने बताया कि बेटा बड़ा होकर पुलिस में अधिकारी बनना चाहता था। इसलिए उसने पुलिस की ड्रेस में फोटो भी खिंचवाई थी। इसलिए परिवार के लोग पढ़ाई लिखाई पर विशेष ध्यान दे रहे थे।

40 मिनट बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची

स्थानीय लोगों के मुताबिक, बच्चा हनुमान जयंती के भंडारे से प्रसाद लेने के बाद पैदल घर जा रहा था। सीवर का मैनहोल खुला था, उसे देख नहीं पाया और गिर गया। उसके साथ उसकी दो बहनें खुशबू और जोया भी थीं। शाहरुख के सीवर में गिरते ही दोनों चिल्लाने और रोने लगीं। तभी वहां से कुछ लडक़े गुजर रहे थे। बच्चियों से रोने के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि उनका भाई सीवर में गिर गया है। इसके बाद उन लडक़ों ने भी झांक कर देखा तो कुछ नजर नहीं आया। उन्हीं लडक़ों में से एक ने 1.40 बजे 100 नंबर पर डायल किया, लेकिन कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला।

तीन महीने से खुला था मैनहोल

स्थानीय सुनील ने बताया कि करीब 3 महीने से मैनहोल खुला हुआ था। इसकी जानकारी नगर निगम और जल निगम को भी दी गई थी, लेकिन किसी ने सीवर को ढका नहीं। आज इसमें गिर कर बच्चे की मौत हो गई। वहीं नाराज लोगों ने कहा कि नगर निगम कुछ काम नहीं करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button