न्यूजीलैंड महिला टीम पहली बार बनीं टी-20 चैंपियन

  • दक्षिण अफ्रीका को टी-20 विश्वकप के फाइनल में 32 रन से दी मात

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
दुबई। सोफी डिवाइन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 32 रन के अंतर से मात देकर पहली बार महिला टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम कर लिया है। तीसरी बार फाइनल में पहुंची कीवी टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने जीत के लिए 159 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर मे 9 विकेट पर 126 रन बना ही सकी और लगातार दूसरी बार उसका खिताबी जीत का सपना टूट गया।
दक्षिण अफ्रीका टीम ने धमाकेदार अंदाज में लक्ष्य का पीछा करने शुरु किया था और बगैर नुकसान के 51 रन बना लिए थे लेकिन तैंजमिन ब्रिट्स और लौरा वुलवर्ट के आउट होने के बाद टीम लडख़ड़ा गई और न्यूजीलैंड की टीम अपने नाम खिताब करने में सफल रही। वहीं अमेलिया केर को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए फाइनल का प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। केर ने बल्लेबाजी में 43 (38) रन का योगदान दिया इसके बाद 24 रन देकर 3 विकेट भी अपने नाम किए। 10वें ओवर में लौरा वुलवर्ट और एनेके बॉश के विकेट लेकर खिताबी मुकाबले का पासा ही पलट दिया। इन दोहरे झटकों से दक्षिण अफ्रीकी टीम नहीं उबर पाई।

बंगलूरू टेस्ट में न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हराया

बंगलूरू। न्यूजीलैंड ने बंगलूरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट में भारत को आठ विकेट से हरा दिया है। 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने में कीवी टीम को काफी परेशानी हुई। शुरुआती सत्र में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने अपनी स्विंग से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। हालांकि, बल्ले का किनारा लगकर चौके आते रहे और किस्मत ने भी भारतीय गेंदबाजों का साथ नहीं दिया। इसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ कीवी टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला मुकाबला 24 अक्तूबर से पुणे में खेला जाएगा। भारत ने पहली पारी में 46 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 402 रन पर समाप्त हुई थी। इस तरह कीवी टीम को 356 रन की बढ़त हासिल थी। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 462 रन बनाए और 106 रन की बढ़त हासिल की। जवाब में न्यूजीलैंड ने 107 रन के लक्ष्य को 27.4 ओवर में दो विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

Related Articles

Back to top button