फुलवारी शरीफ मामले में एनआईए की कार्रवाई, तीन राज्यों में 25 स्थानों पर छापेमारी

नई दिल्ली। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के फुलवारी शरीफ मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी कर्नाटक, केरल और बिहार में करीब 25 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने दक्षिण कन्नड़ जिले में प्रतिबंधित पीएफआई कार्यकर्ताओं से जुड़े 16 ठिकानों पर छापेमारी की।
साजिश से जुड़े संदिग्धों के परिसरों पर अभी भी छापे मारे जा रहे हैं, जो कि पीएफआई और उसके नेताओं और कैडरों की हिंसक और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने से संबंधित है, जो पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में उस उद्देश्य के लिए इक_े हुए थे।
इससे पहले, 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था और तत्काल मामले में पीएफआई से संबंधित कई आपत्तिजनक लेख और दस्तावेज जब्त किए गए थे, जो कि पिछले साल 12 जुलाई को बिहार के पटना जिले के फुलवारीशरीफ पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और पिछले साल 22 जुलाई को हृढ्ढ्र द्वारा फिर से पंजीकृत किया गया था।
इस साल 4-5 फरवरी को, एनआईए ने बिहार के मोतिहारी में 8 स्थानों पर भी तलाशी ली और दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्होंने हत्या को अंजाम देने के लिए हथियार और गोला-बारूद की व्यवस्था की थी। गिरफ्तार लोगों की पहचान तनवीर रजा उर्फ बरकती और मोहम्मद आबिद उर्फ आर्यन के रूप में हुई है।
एजेंसी ने उस समय कहा था कि एक लक्ष्य को अंजाम देने के लिए पहले ही रेकी की जा चुकी थी और हथियार और गोला-बारूद ट्रेनर याकूब को सौंप दिए गए थे, जो कैडरों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर रहा था।
एजेंसी ने कहा कि कुछ दिन पहले ट्रेनर याकूब ने एक अपमानजनक और भडक़ाऊ फेसबुक वीडियो पोस्ट किया था, जिसका उद्देश्य शांति और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाडऩा था। कहा था कि फेसबुक के अन्य उपयोगकर्ताओं ने टिप्पणी की थी और इस पोस्ट को अपमानजनक रूप से ट्रोल किया था। फरार आरोपी याकूब और दो गिरफ्तार आरोपियों ने उनमें से कुछ की पहचान की थी और लक्षित व्यक्ति की हत्या को अंजाम देने की साजिश रची थी।
पहले की गिरफ्तारियों के साथ, एनआईए ने कहा था कि एक पीएफआई मॉड्यूल की साजिश रचने और सांप्रदायिक सद्भाव को बाधित करने का पता चला है और उसका भंडाफोड़ किया गया है।

Related Articles

Back to top button