महाकाल की नगरी में निर्भया जैसा कांड, एसआईटी का गठन

उज्जैन। महाकाल की नगरी उज्जैन में निर्भया जैसी रेप की दर्दनाक घटना सामने आई है। पीडि़ता के बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस ने पीडि़ता का मेडिकल करवाया और रेप की पुष्टि होने के बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया है। साथ ही क्षेत्र के 400 से अधिक कैमरों के फुटेज भी खंगाल रही है।
पुलिस को मिले सीसीटीवी में नाबालिग गलियों में घूमती नजर आ रही है। उसके शरीर पर कपड़े खून से सने हुए हैं। वो ढाई घंटे भटकती रही लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं की। हालांकि, फिर किसी तरह नाबालिग की स्थिति के बारे में पुलिस को सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उसे थाने ले गए। उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसी समय मेडिकल के लिए अस्पताल भेज दिया गया।
मेडिकल रिपोर्ट में नाबालिग के साथ दुष्कर्म होने की पुष्टि हो गई। इसके बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे इंदौर अस्पताल भेज दिया गया। डॉक्टर्स की टीम ने उसका ऑपरेशन किया है, जिसके बाद उसकी हालत में सुधार हो रहा है। हालांकि, इस घटना ने न सिर्फ बाबा महाकाल की नगरी को शर्मसार किया है बल्कि पुलिस को भी यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि नाबालिग के साथ इस प्रकार की दरिंदगी आखिर किसने की।
एसपी सचिन शर्मा ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक नाबालिग मुरलीपुरा क्षेत्र में अर्धनग्न हालत में घूम रही है। सूचना के बाद उसे तत्काल थाने लाया गया था, जहां वह कुछ भी बताने की स्थिति में नहीं थी। जब उसका मेडिकल करवाया गया तो पता चला कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। डॉक्टर ने बताया कि उसके प्राइवेट पाट्र्स में भी गंभीर चोटें थीं, जिसकी वजह से उसे तत्काल उपचार के लिए इंदौर भेज दिया गया था।
उन्होंने बताया कि जब नाबालिग से उसके साथ हुई घटना के बारे में जानने का प्रयास किया गया तो उसकी भाषा उत्तर प्रदेश व बिहार की तरह लग रही थी। नाबालिग की हालत काफी खराब थी इसलिए उससे ज्यादा पूछताछ नहीं की गई। सचिन शर्मा ने बताया कि नाबालिग के साथ दुष्कर्म की पुष्टि होते ही एसआईटी टीम का गठन किया गया और क्षेत्र के 400 से अधिक कैमरों के फुटेज देखकर इस मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।
पुलिस द्वारा बडऩगर रोड और सिंहस्थ बायपास क्षेत्र के जो सीसीटीवी फुटेज निकल गए हैं, उसमें पता चला है कि नाबालिग के कपड़े खून से सने हुए थे और वह बदहाल स्थिति में घूम रही थी। नाबालिग उज्जैन की रहने वाली नहीं थी, इसलिए उसे किसी भी क्षेत्र की कोई जानकारी नहीं थी। उसने कुछ लोगों से बात करने का प्रयास भी किया लेकिन शायद लोग उसकी भाषा समझ नहीं पाए।
पुलिस को जांच के दौरान पता चला है कि नाबालिग उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की रहने वाली है। शायद वो पहले कभी उज्जैन नहीं आई। पुलिस के लिए ये जांच का विषय है कि नाबालिग यहां कैसे पहुंची और आखिर उसके साथ किसने रेप किया।

Related Articles

Back to top button