हार के लिए नीतीश को ठहराया जिम्मेदार, अब इस्तीफे की मांग

पटना। कुढऩी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा से हार मिलने के बाद महागठबंधन में एक बार फिर दरार पड़ती दिख रही है। राजद (क्रछ्वष्ठ) के हाथ से विनिंग सीट निकल गई, जिसके कारण जदयू पर पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा है। अब कुढऩी के पूर्व विधायक अनिल कुमार सहनी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस हार का जिम्मेदार ठहराया है। कुढऩी से राजद के पूर्व विधायक अनिल कुमार सहनी ने शुक्रवार को कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ‘नैतिक आधार’ पर इस्तीफा दे देना चाहिए।
समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अनिल सहनी ने कहा कि कुढऩी में महागठबंधन की नहीं, बल्कि नीतीश कुमार की हार हुई है। नीतीश कुमार राजद की एक सीट हार गए। कुढऩी की जनता ने उन्हें सबक सिखाया है। अनिल सहनी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार में थोड़ी भी नैतिकता बची है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए और तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री पद सौंप देना चाहिए।
विदित हो कि साल 2020 के विधानसभा चुनाव में कुढऩी सीट पर राजद उम्मीदवार अनिल कुमार सहनी की जीत हुई थी। मगर भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते राजद के अनिल सहनी को विधायकी से बर्खास्त कर दिया गया, जिसके कारण उपचुनाव की नौबत आ गई। ऐसे में सत्तारूढ़ महागठबंधन के सामने इस सीट को बचाने की चुनौती थी।
गौरतलब है कि आठ दिसबंर को कुढऩी विधानसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित हुए, जिसमें भाजपा ने जीत दर्ज कर ली है। भाजपा के उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता ने महागठबंधन समर्थित जदयू उम्मीदवार को 3632 मतों से पराजित किया। कांटे के संघर्ष में भाजपा उम्मीदवार को 76648 तो जदयू प्रत्याशी को 73016 वोट मिले। 2020 के विधानसभा चुनाव में अनिल सहनी ने जहां भाजपा के उम्मीदवार केदार प्रसाद गुप्ता को 712 मतों से हराया था, तो वहीं इस बार जदयू को इसके पांच गुना वोटों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

Related Articles

Back to top button