विपक्ष को एकजुट करेंगे नीतीश दिल्ली पहुंचे तेजस्वी

बिहार के सीएम बोले, ईडी-सीबीआई का दुरुपयोग करने वालों को समझाएगी जनता

  • मंत्रिमंडल गठन पर सोनिया गांधी और लालू प्रसाद यादव से आज हो सकती है चर्चा
  • नामों की सूची लेकर पहुंचे हैं डिप्टी सीएम तेजस्वी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। बिहार में महागठबंधन के साथ सरकार बनाने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने 2024 में होने वाले लोक सभा चुनाव में भाजपा से दो-दो हाथ करने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि वे अब विपक्षी दलों को एकजुट करने का काम करेंगे और जो ईडी-सीबीआई का दुरुपयोग करेगा जनता उसे समझा देगी। वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंत्रिमंडल गठन पर मंथन करने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं। यहां वे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद ही मंत्रिमंडल पर अंतिम मुहर लगेगी।
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वह अभी पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं लेकिन विपक्षी दलों को एकजुट करने का काम जरूर करेंगे। विपक्षी दलों से बहुत लोगों के फोन आ रहे हैं। हम चाहेंगे सभी विपक्षी दल एकसाथ आएं। उन्होंने कहा कि जब हमारी सीटें विधान सभा चुनाव में कम हुईं तो हम सीएम नहीं बनना चाहते थे लेकिन भाजपा की बात मानकर सीएम बन गए लेकिन स्थिति ऐसी आ गई कि हमारे साथ के सभी लोग कहने लगे कि हमें एनडीए छोडऩा चाहिए। आज देश की स्थिति अच्छी नहीं है। आरसीपी सिंह को लेकर किए सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने अच्छा नहीं किया। उन्होंने दल के हित में काम नहीं किया। बहुत गड़बड़ कर दिया है। हमने उन्हें बहुत सम्मान दिया। गौरतलब है कि बिहार में एनडीए को छोडक़र नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ सरकार बनाई है, जिसमें राजद, कांग्रेस और सीपीआई आदि शामिल हैं। तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम बने हैं। कैबिनेट के गठन पर तेजस्वी यादव राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। बिहार कैबिनेट में जदयू को 11 से 13 मंत्री मिल सकते हैं। इनमें उपेंद्र कुशवाह को भी शामिल किया जा सकता है। वहीं, राजद के खाते में 20 पद आ सकते हैं। इसके अलावा कांग्रेस को 4, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को एक और निर्दलीय को एक स्थान मिल सकता है।

कांग्रेस में हलचल तेज

बिहार में सत्ता के फेरबदल के बाद अब कैबिनेट गठन को लेकर कांग्रेस में भी हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस के नेताओं ने राजधानी दिल्ली का रुख करना शुरू कर दिया है। खबर है कि कांग्रेस को बिहार कैबिनेट में 4 पद मिल सकते हैं। कैबिनेट में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधायक दल के नेता अजीत शर्मा, विजय शंकर दुबे और शकील अहमद के नाम आगे चल रहे हैं।

तेजप्रताप को भी मिल सकती कैबिनेट में जगह

कहा जा रहा है कि महागठबंधन की सरकार में तेजस्वी के बड़े भाई तेजप्रताप यादव को भी जगह मिल सकती है। उनके अलावा राजद की तरफ से आलोक मेहता, अनीता देवी, शहनवाज आलम, ललित यादव, चंद्र शेखर, कुमार सर्वजीत और अनिल साहनी के नामों की चर्चा है। चर्चा यह भी है कि गृहमंत्रालय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही संभाल सकते हैं।

बांदा नाव हादसा: सीएम योगी ने मौके पर भेजे दो मंत्री, मुआवजे का ऐलान

  • यमुना नदी में नाव पलटने से चार की मौत, 17 लापता
  • एनडीआरएफ और एसटीआरएफ की टीम तलाश में जुटी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बांदा। बांदा में गुरुवार को यमुना की बीच धारा में अचानक नाव पलट जाने से बड़ा हादसा हुआ। नाव पर सवार चार लोगों की मौत हो गई जबकि 17 अन्य लापता हैं। सर्च अभियान अभी जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए अपने दो मंत्रियों को मौके पर भेजा है। साथ ही मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख की राहत राशि देने का ऐलान किया है।
बांदा नाव हादसे में लापता 17 लोगों की तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपेरशन जारी है। 30 सदस्यीय एनडीआरएफ और एसटीआरएफ की टीम लापता लोगों की तलाश कर रही है। एसपी अभिनंदन ने बताया कि 30-35 लोगों से भरी एक नाव मरका थाना क्षेत्र के यमुना घाट से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही थी तभी बीच जलधारा में पलट गई। अब तक चार लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं। नाव चालक को हिरासत में लिया गया है। मृतकों में दो महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है। हादसे में 13 लोगों को बचा लिया गया है। सीएम योगी ने दो मंत्रियों रामकेश निषाद और राकेश सचान को घटनास्थल पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं। मंत्री रामकेश निषाद मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली है।

दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम

  • भारी मात्रा में कारतूस और गोला-बारूद बरामद
  • 15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश का पर्दाफाश, छह गिरफ्तार, अलर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस ने भारी मात्रा में कारतूस और गोला-बारूद बरामद किया है। इस मामले में 6 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।
दिल्ली पुलिस ने छापेमारी के दौरान लगभग 2000 जिंदा कारतूस और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। आनंद विहार इलाके से इसे बरामद किया गया है। पुलिस का मानना है कि 15 अगस्त से ठीक पहले दिल्ली में आरोपी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। इससे पहले आईबी ने एक रिपोर्ट जारी कर दिल्ली पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश दिये थे। इसी महीने आईबी ने एक खुफिया रिपोर्ट में बताया था कि आतंकवादी 15 अगस्त को आतंकी हमला कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस ने भी सतर्कता बरतते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।

Related Articles

Back to top button