राहुल जैसी यात्रा कोई नहीं निकाल सकता

  • सपा प्रमुख अखिलेश ने लिखा पत्र- भारत जोड़ो न्याय यात्रा को सराहा
  • सात चरणों में तैयार होगी बीजेपी की विदाई की रुपरेखा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन पर कांग्रेस नेता के दृढ़ संकल्प की सराहना करते हुए कहा कि बहुत कम लोग हैं, जो ऐसी यात्रा निकाल सकते हैं। राहुल गांधी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन मध्य मुंबई में डॉ. बीआर आंबेडकर के स्मारक चैत्य भूमि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर और संविधान की प्रस्तावना पढक़र किया।
सपा प्रमुख अखिलेश यादव को इस यात्रा में शामिल होना था लेकिन वह शामिल नहीं हो सके। उन्होंने राहुल गांधी को एक पत्र लिखकर अपनी शुभकामनाएं दीं और भरोसा जताया कि इस यात्रा को असली सफलता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आगामी लोकसभा चुनाव में हराकर मिलेगी। सपा प्रमुख ने पत्र में कहा आज (रविवार) मुंबई में आपकी (राहुल की) भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन हो रहा है। बिरले ही लोग हैं, जो ऐसी यात्रा कर सकते हैं। आपके दृढ़ संकल्प के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं। यादव ने कहा आपने (राहुल ने) इस यात्रा की मणिपुर से शुरुआत की, जो भाजपा सरकार की नाकामी के कारण जल रहा है। पूर्वाेत्तर से आपने तानाशाह सरकार के विरुद्ध मजबूत संदेश दिया। उन्होंने पत्र में लिखा पूरी यात्रा के दौरान आपकी किसान, नौजवान, महिला, बुजुर्ग समेत समाज के हर वर्ग से मुलाकात हुई और आप उनकी समस्याओं से नजदीक से रूबरू हुए। यात्रा में शामिल न हो पाने का जिक्र करते हुए यादव ने कहा निर्वाचन आयोग (ईसी) चुनाव की घोषणा कर दी गई, 20 मार्च से यूपी में नामांकन प्रारंभ है, जिसकी तैयारियों के चलते ही यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहा हूं। सपा अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सात चरणों में होने वाले चुनाव दुख, दर्द और दमन का प्रतीक बन चुकी भाजपा सरकार की सात चरणों में हो रही विदाई की रूपरेखा है। जनता इन सात चरणों के चुनाव में भाजपा को हराएगी। भाजपा की अहंकारी सत्ता का जवाब समाजवादी पीडीए इंडिया गठबंधन है। अखिलेश यादव ने जारी बयान में कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार के 10 वर्ष जनता के लिए परेशानी और यंत्रणा भरे रहे हैं। महंगाई, भ्रष्टाचार, अन्याय और अत्याचार सरकार का अभिन्न अंग बन गए हैं। पुलिस हिरासत में लोगों की मौतें हो रही हैं। महिलाएं और बच्चियां अपमानित और असुरक्षित हैं। डबल इंजन भाजपा सरकार में देश और प्रदेश का विकास नहीं हुआ।

बीजेपी को जनता इस चुनाव में उखाड़ फें केगी

सपा प्रमुख ने उम्मीद जताते हुए कहा, आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि किसान, नौजवान, पिछड़ा, दलित और महिला विरोधी भाजपा को जनता इस चुनाव में उखाड़ फेंकेगी। इस यात्रा की असली सफलता इसी मायने में होगी कि भाजपा को इस चुनाव में पराजय मिले। यादव ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, मुंबई में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के सफलतापूर्वक सम्पन्न होने के लिए बधाई। अखिलेश ने पोस्ट के माध्यम से नारा दिया भाजपा को हराएंगे- इंडिया को जिताएंगे, भाजपा हारेगी-देशवासी जीतेंगे, भाजपा हटाओ-देश बचाओ, भाजपा हटाओ-नौकरी पाआ, भाजपा हटाओ-संविधान बचाओ, भाजपा हटाओ-आरक्षण बचाओ।

भाजपा के खिलाफ चालाकी से चुनाव लड़ने की जरूरत : डिंपल यादव

मैनपुरी में सांसद डिंपल यादव ने बीेजपी पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा इस चुनाव में जीत के लिए सभी हथकंडे अपनाएगी। कर्मठ कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जाएगा। इसलिए बहुत ही चालाकी से सपाइयों को चुनाव लडऩे की जरूरत है। उन्होंने कहा कि करहल और मैनपुरी क्षेत्र से ही समाजवादी विचारधारा की शुरुआत हुई। इसे नेताजी ने पूरे उत्तर प्रदेश में फैलाने का काम किया। उन्होंने लोगों से भावुक अपील करते हुए कहा कि करहल क्षेत्र के लोगों ने नेताजी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का काम किया है। वे इस बार भी सपा को वोट देकर संविधान को बचाने में सहयोग करेंगे। भाजपा पूंजीवादी पार्टी रही है। उसे किसानों, गरीबों, महिलाओं की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं। चुनाव के दौरान उन्होंने एक हेल्पलाइन जारी करने की भी बात कही। ताकि वो कार्यकर्ताओं तक अपनी बात पहुंचा सकें। इलेक्टोरल बॉन्ड की बात दोहराते हुए उन्होंने भाजपा पर सवाल खड़े किए।

Related Articles

Back to top button