अब तो अमित शाह ने भी मान लिया कि मोदी को टक्कर देंगे राहुल, शाह का बड़ा बयान

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव को लेकर इन दिनों जमकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। एक तरफ जहां सत्ता धारी दल भाजपा लोगों के बीच पहुँच कर अपने कामों को गिना रही है वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल कांग्रेस भी अपने न्याय पत्र के जरिए लोगों को साधने में जुटी हुई है। अब ऐसे में ये चुनाव दिन बा दिन रोमांचक होता जा रहा है। पिछले चुनाव के अपेक्षा इस बार का चुनाव और भी ज्यादा गहराता जा रहा है। जहां कुछ दिनों पहले ये कहा जाता था कि पीएम मोदी के सामने कोई विपक्षी चेहरा ही नहीं है वहीं अब खुद भाजपा नेता राहुल गांधी को विपक्ष का सबसे बड़ा चेहरा मान रहे हैं। इतना ही नहीं हार की घबराहट भी साफ दिखाई दे रही है। राहुल गांधी की इस बढ़ती लोकप्रियता को देख कर भाजपा के खेमे में खलबली मची हुई है। अब चुनावी परिणाम भले ही कुछ और हों लेकिन चुनाव में कांग्रेस को राहुल गांधी की बढ़ती लोकप्रियता से काफी फायदा पहुंचने वाला है। चारों तरफ बौखलाहट साफ़ नजर आ रही है। सताधाली दल भाजपा के नेता भले ही लगातार प्रचार-प्रसार कर रहे हों लेकिन पिछले चुनाव के मुकाबले इस बार बहुत कम लोग उनकी बातों को सुन रहे हैं।

ऐसे में इस चुनावी प्रचार-प्रसार के दौरान ही आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है और नेताओं द्वारा दिए जा रहे भाषण में द्वारा एक दूसरे को जमकर घेरा भी जा रहा है। वहीं भाजपा के खेमे में घबराहट भी सिलसिला भी बढ़ता जा रहा है। ये दौर अब इतना बढ़ गया है कि इतना ही नहीं अब तो खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कह रहे हैं कि यह चुनाव पीएम मोदी बनाम राहुल गांधी हो गया है, जरा सोचें पहले एक दौर था जब भाजपा नेता अपने आगे किसी को समझते नहीं थे और एक दौर अब है जब खुद भाजपा नेता राहुल गांधी को मान रहे हैं। दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना के भोंगिर लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि 2024 का चुनाव राहुल गांधी बनाम नरेंद्र मोदी है और यह विकास के लिए वोट और ‘जिहाद के लिए वोट’ के बीच मुकाबला है। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता अब लगातार भाजपा और पीएम मोदी को जमकर घेर रहे हैं। तीन चरण के मतदान पूरे होने के बाद अब चौथे चरण के मतदान की तैयारियां चल रही हैं और नेता एक दूसरे पर जमकर बरस रहे हैं। ऐसे में अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा पर जमकर हमला बोला है।

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि 4 जून को जब चुनाव परिणाम की घोषणा होगी तो इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलेगा। और इसके बाद सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 30 लाख पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। साथ ही राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी के झूठे प्रचार से भी लोगों को सावधान रहने की हिदायत दे डाली। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी के हाथ से चुनाव निकल रहा है, वह दोबारा पीएम नहीं बनेंगे। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया X पर एक वीडियो साझा किया और इसके साथ उन्होंने लिखा, देश के युवाओं। 4 जून को INDIA की सरकार बनने जा रही है और हमारी गारंटी है कि 15 अगस्त तक हम 30 लाख रिक्त सरकारी पदों पर भर्ती का काम शुरू कर देंगे। नरेंद्र मोदी के झूठे प्रचार से भटकना मत, अपने मुद्दों पर डटे रहना। INDIA की सुनो, नफरत नहीं, नौकरी चुनो। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी स्लिप कर रहे हैं। वह हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने यह फैसला ले लिया है कि अगले 4-5 दिन में युवाओं के ध्यान को भटकाना है। ऐसा लग रहा है कि पिछले तीन चरण में हुए कम मतदान को लेकर कांग्रेस नेता को उम्मीद दिखाई दे रही है। कांग्रेस का मानना है कि कम वोटिंग से उसे फायदा होगा।

इतना ही नहीं भाजपा राज में आज जिस तरह की गतिविधियां हो रही हैं इससे एक बात तो साफ नजर आ रही है कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। लेकिन इस बार के चुनाव के लिए कांग्रेस नेता भी काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं लगातार भाजपा पर हमला बोल रहे हैं। जिस तरह से भाजपा राज में भ्रष्टाचार फैला हुआ है और जांच एजेंसियां सत्ताधारी दल के नेताओं को छोड़ कर सिर्फ विपक्षी नेताओं के पीछे पड़ी हैं इसे लेकर भी विपक्षी दल के नेता जमकर घेर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश भी भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा कि तीन चरणों के बाद मैं कह सकता हूं कि 2004 रिपीट होने जा रहा है और इंडिया गठबंधन पूर्ण बहूमत के साथ सरकार बनाने जा रहा है. साथ ही जयराम रमेश ने कहा पहले चरण के मतदान के बाद ही साफ हो गया था कि BJP दक्षिण में साफ और उत्तर में हाफ होने वाली है. तीन चरणों के चुनाव के बाद, हम कह सकते हैं कि हमने जो 2004 में देखा था वही 2024 में दोहराया जा रहा है. INDIA गठबंधन को स्पष्ट और ठोस बहुमत मिलने जा रहा है।

भाजपा चौतरफा घिरती जा रही है पिछले मुद्दे भी इन दिनों जमकर उछल रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस नोटबंदी को लेकर भी भाजपा और पीएम मोदी को घेर रहे हैं।
ऐसे में जयराम रमेश तीखा हमला बोलते हुए कहा कि 8 नवंबर 2016 में प्रधानमंत्री ने नोटबंदी की थी. वो नोटबंदी क्यो की गई थी. क्योंकि देश में कालेधन पर रोक लगाई जा सके. आज वही पीएम कह रहे हैं कि उनके दो सबसे करीबी बिजनेस फ्रेंड्स कांग्रेस पार्टी को काला धन दे रहे हैं. अब क्या कर रही है ED और CBI? पीएम राज्य के मुख्यमंत्री को जेल में डाल रहे हैं, लेकिन बिजनेसमैन को कांग्रेस पार्टी को कालाधन देने के लिए कह रहे हैं. इसपर ED एक्शन क्यों नहीं ले रही है. अब भले ही भाजपा लगातार विवादों में और ऐसे सवालों के घेरे में आ रही है लेकिन पार्टियां लगातार चुनावी प्रचार भी कर रही हैं। ऐसे में अब भाजपा को मात देने के लिए कांग्रेस और सपा एक साथ मिल कर चुनावी प्रचार कर रहे हैं। वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव के कन्नोज के लिए चुनावी प्रचार करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी जमकर प्रचार कर रहे हैं। दो बड़े नेताओं के एक साथ आने के बाद भाजपा की घबराहट साफ़ नजर आ रही है। बात दें कि इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर प्रहार किया।

रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी ने कहा था कि मैं इसे आपके बीच भेज रहा हूं इसे नेता बना देना. मेरी पार्टी के दूसरे नेता ने भी कहा था कि आप इसे सुल्तान बना देना. किसी ने कहा था कि ये आपसे साथ कंधे से कंधा मिला करके राजनीतिक जीवन हमेशा आपके साथ खड़ा दिखाई देगा. उसी का परिणाम है कि पहले चुनाव से जब भी चुनाव लड़ना पड़ा होगा, मैं चुनाव लड़ा नहीं लड़ा लेकिन अपने कन्नौज के लोगों को कभी मैंने छोड़ा नहीं. वहीं इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी भाजपा पर जमकर बरसे उन्होंने कहा कि, राहुल ने कहा कि अब हम बब्बर शेर बनकर शिकार कर रहे हैं.” बीजेपी सरकार पर हमलावर राहुल गांधी ने कहा कि आपके ध्यान को भटकाने की कोशिश की जाएगी, लेकिन आप को अलर्ट रहना, क्यों कि मुद्दा संविधान को बचाने का है. देश में आज नौकरी, जमीन और संविधान ही मुद्दा है. राहुल ने कहा कि उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर दिया गया, लेकिन किसान, मजदूर और बेरोजगारों का कर्ज माफ नहीं किया गया.उन्होंने वादा किया कि अगर उनकी सरकार बनती है तो हर महिला के खआते में 1 लाख रुपए डाले जाएंगे., इससे उनकी जिंदगी बदल जाएगी.

गौरतलब है कि जिस तरह से इंडिया गठबंधन उभर क्र सामने आया है इससे भाजपा को इस बार के लोकसभा चुनाव में काफी नुकसान पहुँच सकता है साथ ही सत्ता भी डगमगा सकती है। लेकिन अभी सिर्फ 3 ही चरण के चुनाव हुए हैं और बाकी के बचे हैं अब देखना ये होगा कि जनता इस बार किसपर अपना भरोसा जताती है और कौन सत्ता पर काबिज होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button