अब वरुण गांधी का आंकड़ों से अपनी ही सरकार पर वार, पूछा, 60 लाख पद खाली, कहां गया बजट

बेरोजगारी तीन दशकों के सर्वोच्च स्तर पर, युवा हो रहे निराश

  • सरकारी विभागों में रिक्त पदों की जारी की लिस्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने अब आंकड़ों के जरिए अपनी ही सरकार पर वार किया है। उन्होंने सरकारी विभागों के खाली पदों का चार्ट जारी करते हुए कहा कि देश में साठ लाख पद खाली हंै और भर्तियां नहीं हो रही हैं। आखिर इन पदों के लिए जारी बजट कहां गया?
विभिन्न मुद्दों को लेकर भाजपा सांसद वरुण गांधी लगातार अपनी सरकार पर हमले कर रहे हैं। आज उन्होंने एक बार फिर ट्वीट के जरिए अपनी ही सरकार को बढ़ती बेरोजगारी को लेकर घेरा है। खाली पदों की लिस्ट जारी करते हुए उन्होंने ट्वीट किया, जब बेरोजगारी तीन दशकों के सर्वोच्च स्तर पर है तब यह आंकड़े चौंकाने वाले हैं। भर्तियां न आने से करोड़ों युवा हताश और निराश हैं। सरकारी आंकड़ों की ही मानें तो देश में 60 लाख स्वीकृत पद खाली पड़े हैं। यही नहीं सांसद वरुण गांधी ने आवंटित किए गए बजट पर भी सवाल उठाते हुए लिखा कि कहां गया वह बजट जो इन पदों के लिए आवंटित था। यह जानने का हर नौजवान को हक है। इसके साथ ही वरुण गांधी ने प्राथमिक शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, उच्च शिक्षण संस्थान, आर्मी एवं पुलिस व न्यायालय में रिक्त पद का आंकड़ा एक चार्ट के जरिए समझाया है। कुल रिक्त पदों की संख्या उजागर की है। यह कोई पहला मामला नहीं है कि जब भाजपा सांसद वरुण गांधी बेरोजगारी के मुद्दे पर अपनी ही सरकार पर हमलावर हुए हों, इससे पहले भी तमाम अन्य मुद्दों पर सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट के जरिए अपनी सरकार को घेरने का काम किया। भाजपा सांसद रिक्त पदों और लीक होते पेपर पर ट्वीट करते रहे हैं। इससे पहले भी सांसद वरुण गांधी ने रिक्त पदों पर भर्ती न आने का मुद्दा ट्विटर के जरिए उठाया था और पेपर लीक होने के मामलों का जिम्मेदार शिक्षा माफिया को भी बताया था। वरुण गांधी बीते कुछ दिनों से लगातार अपनी ही सरकार की नीतियों के खिलाफ ट्विटर के जरिए विरोध जता रहे हैं।

पहले भी उठा चुके हैं मुद्दा

इससे पहले वरुण गांधी ने एक छात्र की तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया था कि जिस पद की आकांक्षा में छात्र खून पसीना एक कर देते हैं, परिजन अपना सर्वस्व समर्पित कर देते हैं, उसकी यूं खुलेआम बोली लगते देख लाखों मेहनतकश युवाओं का मनोबल टूट रहा है। यूपी एसआई 2021 भर्ती में धांधली हुई है, पकड़े गए दर्जनों लोग इसके गवाह हैं। न्याय की गुहार में मैं आप सभी के साथ हूं। ऐसी धांधलियों से वर्षों तक अपना पेट काट कर बच्चों को पढ़ाने वाले माता-पिता की कुर्बानियों का भी अपमान होता है। आशा करता हूं कि सरकार छात्रों की मांग को मानेगी और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो इसके लिए कठोर कदम भी उठाएगी।

धामी के प्रचार में पहुंचे योगी, कहा, भाजपा सरकार ने दिया विकास का मॉडल

  • समर्थन में किया रोड शो कांग्रेस पर बोला हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
देहरादून। चंपावत पहुंचे सीएम योगी आदित्यानाथ ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के लिए रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि सीएम धामी जैसे युवा और कर्मठ नेता को विजयी बनाएं। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को मिलकर एक साथ विकास करना है।
कांग्रेस पर प्रहार करते हुए योगी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ भ्रामक प्रचार करती है और विकास से कोसों दूर है। उत्तराखंड का जनपद चंपावत 31 मई को एक इतिहास बनाने जा रहा है। चंपावत के लोग इस बार मुख्यमंत्री का चुनाव करने जा रहे हैं। उत्तराखंड का विकास केवल भाजपा कर सकती है। भाजपा ने जो कहा है, किया है। जो कहेंगे, वह करेंगे। उत्तराखंड राज्य में पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने विकास का एक मॉडल दिया है। विकास का कोई विकल्प नहीं हो सकता है। उत्तराखंड के विकास के लिए भाजपा के साथ ही सीएम पुष्कर सिंह धामी भी जरूरी हैं। केदारनाथ, बदरीनाथ सहित चारधाम यात्रा पर उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विकास से ही संभव हो पाया है कि लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन को यहां पहुंच रहे हैं। गौरतलब है कि चंपावत उपचुनाव के लिए 31 मई को मतदान होगा। भाजपा से सीएम पुष्कर सिंह धामी चुनाव लड़ रहे हैं तो कांग्रेस से निर्मला गहतोड़ी चुनावी मैदान में हैं। धामी खटीमा विधान सभा सीट से चुनाव हार गए थे।

केशव ने की शिवपाल की तारीफ अखिलेश पर साधा निशाना

  • सवाल का जवाब लेने के लिए सपा प्रमुख को होना चाहिए सदन में
  • बजट पर चर्चा के दौरान बोले, लोहिया की राह पर चल रहे हैं शिवपाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी विधान सभा में तू-तू-मैं-मैं के बाद आज उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जहां प्रसपा प्रमुख और सपा से विधायक शिवपाल सिंह यादव की जमकर तारीफ की वहीं दूसरी ओर सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा।
बजट पर चर्चा के दौरान डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा कि आज अखिलेश यादव को विधान सभा में होना चाहिए। सवाल का जवाब लेना चाहिए। वहीं केशव प्रसाद मौर्य प्रसपा के मुखिया शिवपाल की तारीफ करते दिखे। उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव लोहिया की राह पर चलते दिखते हैं। गौरतलब है कि बुधवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के बीच तीखी बहस हुई थी। इस पर सदन गर्म हो गया था तब सीएम योगी को खुद मोर्चा संभालना पड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button